जरा हटके

सोशल मीडिया पर मिली दो हमशक्ल लड़की, फिर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Gulabi
10 May 2021 4:52 PM GMT
सोशल मीडिया पर मिली दो हमशक्ल लड़की, फिर हुआ चौंकाने वाला खुलासा
x
अगर आप हिंदी फिल्मों के शौकीन हैं तो अक्सर ऐसी फिल्म जरूर देखी होगी, जिसमें दो जुड़वा भाई एक मेले में बिछड जाते हैं

अगर आप हिंदी फिल्मों के शौकीन हैं तो अक्सर ऐसी फिल्म जरूर देखी होगी, जिसमें दो जुड़वा भाई एक मेले में बिछड जाते हैं. लेकिन उन्हें मिलने में कई साल लग जाते हैं. अब कहने को तो ये फिल्मी कहानी है मगर इन दिनों एक ऐसी कहानी दुनियाभर में सुर्खियां बटोर रही है. जिसे सुनने के बाद हर कोई दंग रह जाएगा. दरअसल दो लड़कियां जिनकी मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई, उन्हें एक दिन मालूम हुआ कि वो दोनों जुड़वा बहनें हैं.


एक खबर के मुताबिक, Cheng Keke और Zhang Li, दोनों चीन के झेंगझोऊ के हेनान की रहने वाली हैं. ये बात जनवरी की है, जब चेंग ने अपनी सोशल मीडिया साइट Douyin पर हूबहू अपने जैसी एक लड़की को देखा तो वो हैरत में पड़ गई, क्योंकि दोनों की शक्ल एक-दूजे से मिलती थी तो उनमें अच्छी दोस्ती हो गई. इसी दौरान उन्हें पता चला कि उन दोनों की पसंद-नापसंद भी एक जैसी ही है.


एक दिन मार्च में दोनों की मुलाकात हुई. एक-दूसरे से मिलने के बाद दोनों को लगा कि उनमें काफी समानताएं हैं. यहां तक कि दोनों लड़कियों की सोच भी आपस में काफी मिलती थी. इसके बाद चेंग ने अपने मां-बाप को इसके बारे में बताया, चेंग ने बताया कि वो अपने जैसी दिखने वाली लड़की से मिली है. ये सुनकर चेंग के मां-बाप ने बताया कि उन्होंने उसे गोद लिया था.

इसके बाद चेंग ने ये बात जेंग को भी बताई. तब जाकर जेंग की मां ने बताया कि उनका परिवार उस समय इस हालत में नहीं था कि वो दो बच्चियों को पालन-पोषण कर सके. इसी डर से उसके परिवार ने चेंग को गोद दे दिया. हालांकि मां ने ये भी कहा कि उसे नहीं पता उसकी बहन अब कहां है. इस पूरे मसले को समझने के लिए चेंग की फैमिली ने उनका डीएनए टेस्ट कराया. जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि चेंग और जेंग दोनों सगी जुड़वा बहनें हैं.

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. जब सोशल मीडिया की मदद से लोगों सालों बाद अपने परिवार से मिलने में कामयाब रहे हो. इससे पहले भी दुनियाभर में कई ऐसी कहानियों सुनने को मिल चुकी है, जिनमें लोग इंटरनेट सहारे अपने बिछड़े परिवारों से फिर मिल सके हैं. जब भी ऐसी कहानियों के बारे में लोगों का पता चलता है तो इन्हें दुनियाभर में दिलचस्पी के साथ पढ़ा जाता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta