जरा हटके

Trending: बोरे में भरे 10-10 के सिक्के और खरीद लाया 6 लाख की कार, बैंक ने नहीं दिया साथ

Tulsi Rao
20 Jun 2022 3:24 AM GMT
Trending: बोरे में भरे 10-10 के सिक्के और खरीद लाया 6 लाख की कार, बैंक ने नहीं दिया साथ
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Big Deal For Car Purchase: तमिलनाडु का एक शख्स कार खरीदने के लिए शोरूम (Car Showroom) पहुंचा. लेकिन जब उसने कार खरीदने के लिए जमा किए गए सिक्कों को एक बोरे से निकाला तो सबके होश ही उड़ गए. उसने ऐसा करने के पीछे की वजह (Reason) भी बताई. इस शख्स का नाम वेत्रिवेल (Vetrivel) बताया जा रहा है.

10 रुपयों के सिक्कों से पेमेंट करने की वजह
वेत्रिवेल ने बताया कि वह एक स्कूल (School) और मेडिकल स्टोर चलाता है. इसकी मां भी एक छोटी सी दुकान (Shop) चलाती है. जितने भी लोग उनकी दुकान पर आते हैं, उनमें से ज्यादातर लोग 10-10 के सिक्के देकर ही कुछ भी सामान खरीदते (Purchase) हैं. इसी की वजह से वेत्रिवेल के पास काफी सारे सिक्के इकट्ठा हो गए, जिसे वो बैंक (Bank) से बदलवाने के लिए भी गया था.
बैंक ने नहीं दिया साथ
वेत्रिवेल के मुताबिक बैंक (Bank) वालों ने भी इतने सारे सिक्के लेने के लिए इनकार कर दिया. बैंक ने सिक्के ना लेने का कारण भी बताया. बैंक के अनुसार उनके पास इतने सारे सिक्के गिनने के लिए लोग नहीं थे. लेकिन वेत्रिवेल का कहना था कि जब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank Of India) ने इन्हें वैध करार दिया है तो फिर इन्हें लेने से इनकार क्यों. इस सबसे परेशान होकर शख्स ने एक महीने के अंदर ही 6 लाख रुपयों तक सिक्के जोड़ लिए.
सिक्कों से खरीद ली कार
शोरूम में जाकर शख्स ने पहले तो गाड़ी पसंद की और फिर पेमेंट (Payment) देने के लिए सिक्कों के इस्तेमाल की मांग रखी. हालांकि शोरूम के मालिक (Owner) को मनाने के लिए शख्स को थोड़ी मेहनत तो करनी पड़ी लेकिन वो आखिरकार मान गया. उसने जैसे ही गाड़ी से बोरे में भरे सिक्कों को निकाला, सब चौंक गए. वेत्रिवेल ने कहा कि वो लोगों को समझाना चाहते हैं कि 10 रुपये के सिक्के बेकार नहीं होते.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta