जरा हटके

बाघ को सामने देख नहीं डरे टूरिस्ट, इनकी बेवकूफी देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने निकली भड़ास

Gulabi
15 Sep 2021 7:05 AM GMT
बाघ को सामने देख नहीं डरे टूरिस्ट, इनकी बेवकूफी देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने निकली भड़ास
x
बाघ को सामने देख नहीं डरे टूरिस्ट

अक्सर सोशल मीडिया पर जंगल सफारी से जुड़े कई दिलचस्प वीडियो वायरल होते रहते हैं. इन दिनों एक और वीडियो इंटरनेट की दुनिया में जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल इस वीडियो को सुर्खियों में आने की वजह ऐसी है कि जिस पर किसी को भी गुस्सा आ जाएगा. दरअसल लोगों को सफारी करते हुए बड़े अच्छे से समझाया जाता है कि उन्हें किसी तरह की बेवकूफी भरी हरकत नहीं करनी है. मगर कुछ लोग लाख समझाने पर भी कहां मानते हैं. अब इन्हीं लोगों की बेवकूफी का वीडियो देख लोग भड़क गए.

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में दिख रहा है कि एक बाघ मजे से चलता हुआ अपने रास्ते पर आगे बढ़ रहा है. मगर थोड़ी दूर ही सफारी की जीप में कुछ लोग कैमरा लिए उसकी तस्वीरें क्लिक करने लगते हैं. इसी दौरान अचानक बाघ उनके काफी करीब आ जाता है. मगर ये लोग अपनी गाड़ियो को वहीं रोके रखते हैं. दरअसल बाघ के इतने करीब आने पर भी गाड़ियां आगे नहीं बढ़ती. जब बाघ और गाड़ियों के बीच का फासला बेहद मामूली रह जाता है तो एक शख्स कहता है कि भैया आगे लो ना…तब जाकर ड्राइवर कार को थोड़ा आगे बढ़ाता है.
यहां देखिए वीडियो-

इस दौरान जीप में सवार लोगों की हरकत से बाघ घबरा जाता है, तभी पीछे से एक और जीप आ जाती है. बावजूद इसके बाघ किसी पर हमला नहीं करता. दरअसल इस वीडियो को देख साफ समझ आ रहा है कि कई बार लोग जानबूझकर हादसों को दावत देते हैं. जैसे कि वीडियो में दिख रहे लोग दे रहे थे. मगर ये गनीमत रही बाघ ने फिर भी किस्सी पर गुस्सा नहीं दिखाया और उसने किसी को कुछ नहीं कहा वरना ऐसा बहुत काम होता है कि कोई खतरनाक जानवर ऐसे लोगों को इतनी आसानी से जाने दें.
यह वीडियो ट्विटर यूजर @WildLense_India ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'कृप्या इस वीडियो को देखें और अपने विचार हमारे साथ साझा करें. हमारे लिए यह वाइल्डलाइफ टूरिज्म नहीं है, बिग कैट (बाघ) को इस तरह से परेशान करना अनैतिक है.' दरअसल अक्सर लोगों को समझाया जाता है कि जंगली जानवरों से निश्चित दूरी बनाकर रखने पर किसी भी तरह की संभावित खतरे को टाला जा सकता है. लेकिन कई लोग ऐसी हरकतों की वजह से खतरनाक हादसों का शिकार हो जाते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it