जरा हटके

घर के बाहर घूम रहा था जो टाइगर उसे पकड़ा गया, सब ने ली राहत की सांस

Gulabi
18 May 2021 6:17 AM GMT
घर के बाहर घूम रहा था जो टाइगर उसे पकड़ा गया, सब ने ली राहत की सांस
x
अमेरिका के ह्यूस्टन में एक रिहाइश इलाके में एक टाइगर दिखा

बीते दिनों की बात है। अमेरिका के ह्यूस्टन में एक रिहाइश इलाके में एक टाइगर दिखा। इस घटना का वीडियो काफी वायरल हुआ था। इसमें एक शख्स अचानक से टाइगर के आगे आ जाता है। वो टाइगर के ऑनर को कहता है कि इसे अंदर ले जाओ। फिर अचानक से वहां टाइगर का मालिक आता है और उसे ले जाता है। अब इस टाइगर को रेस्क्यू कर लिया गया है।


ह्यूस्टन पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस टाइगर का नाम 'इंडिया' है। बीते हफ्ते इस बंगाल टाइगर के वीडियोज सामने आए थे तो लोगों ने इस बात की काफी आलोचना की थी कि इस बाघ को पालतू जानवर की तरह से नहीं रखा जा सकता। इसी बात को ध्यान में रखते हुए उसे रेस्क्यू किया गया।

ह्यूस्टन पुलिस ने इस बात की जानकारी दी थी कि पहले उन्होंने इस टाइगर के ऑनर को पकड़ा था। पर टाइगर को नहीं रेस्क्यू किया गया था। पुलिस कमांडर रॉन बोर्जा ने बताया कि ये नौ माह का था। इसका वजन 79 किलो है।

टाइगर ऑनर के एक दोस्त ने शहर के पशु आश्रय बीएआरसी को 'इंडिया' की लोकेशन के बारे में शनिवार को बताया था। फिर उसे वहीं से रेस्क्यू किया गया। फिलहाल 'इंडिया' को डलास के बाहर एक पशु अभयारण्य क्लीवलैंड एमोरी ब्लैक ब्यूटी रैंच में ले जाया जा गया है।

बता दें कि 'इंडिया' को फिलहाल एनिमल सेंचुरी के सुपुर्द कर दिया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वो बोतल से दूध पीता भी दिख रहा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta