जरा हटके

नाव में सवार लोगों को दबोचने के लिए पानी में कूदा टाइगर, देखें दिल दहला देने वाला VIDEO

Gulabi
20 May 2021 6:25 AM GMT
नाव में सवार लोगों को दबोचने के लिए पानी में कूदा टाइगर, देखें दिल दहला देने वाला VIDEO
x
दिल दहला देने वाला VIDEO

टाइगर को जंगल के सबसे खतरनाक शिकारियों में से एक माना जाता है. यही वजह है कि जंगल के ज्यादातर जानवर उसके पास से दबे पांव निकले की फिराक में रहते हैं. यूं तो सोशल मीडिया पर टाइगर के कई वीडियो वायरल होते रहते हैं, लेकिन इन दिनों इंटरनेट की दुनिया में एक बंगाल टाइगर का वीडियो तेजी से पॉपुलर हो रहा है. ये वीडियो देखकर हर शख्स को अंदाजा हो जाएगा कि टाइगर से लोग इतना क्यों डरते हैं.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है, उसमें कुछ लोग नाव पर सवार नजर आ रहे हैं. इसी बीच एक टाइगर उनकी तरफ आने लगता है. टाइगर को अपनी तरफ आते हुए देख नाव पर सवार लोग उसे दूर भगाने की हर संभव कोशिश करने लगते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि टाइगर पानी में छलांग लगाकर नाव में सवार लोगों तक पहुंचने की कवायद करता है. लेकिन नाव प सवार लोग उसे भगाने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद थे. इसलिए कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी. लेकिन जरा सी चूक इन लोगों की जान ले सकती थी. बताया जा रहा है कि ये वीडियो सुंदरवन का है.

यहां देखिए वीडियो-

अब इसी घटना का वीडियो ब़ड़ी तेजी से पॉपुलर हो रहा है. इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि बंगाल टाइगर नाव पर सवार लोगों को दबोचने के लिए झपट्टा मारने की कोशिश में पानी में कूद जाता है. टाइगर को अपनी तरफ बढ़ता देख नाव में सवार लोग उसे बांस और डंडों के सहारे खुद से दूर भगाने के लिए जद्होजह्द करते हैं. एक बार तो वीडियो देखकर ऐसा लगा कि जैसे टाइगर नाव में सवार लोगों को बिलकुल छोड़ने के मूड में नहीं. लेकिन शुक्र रहा कि सभी लोग पूरे चौकन्ने थे.
एक बात तो साफ है कि अगर नाव में सवार लोगों के हाथों में बांस और डंडे नहीं होते तो फिर टाइगर से बचना मुश्किल था. जिस तरह से टाइगर ने पानी में छलांग लगाई थी, उससे साफ पता चल रहा था कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. इस वीडियो को 14 अप्रैल को फेसबुक पर Shivkumar Mandal ने शेयर किया था. जिसके बाद से ही ये वीडियो जमकर देखा जा रहा है. यही वजह है कि इस वीडियो को जमकर शेयर भी किया जा रहा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta