जरा हटके

सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है कुत्ते का ये वीडियो, मंदिर में आए श्रद्धालुओं को देता है 'आशीर्वाद'

Gulabi
1 March 2022 8:23 AM GMT
सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है कुत्ते का ये वीडियो, मंदिर में आए श्रद्धालुओं को देता है आशीर्वाद
x
कुत्ते का वायरल वीडियो
सनातन धर्म में इंसान के साथ-साथ पशु-पक्षियों को भी आदर के साथ देखा जाता है और उनके साथ वैसा ही बर्ताव किया जाता है. इसी वजह से कई देवी-देवताओं की सवारी जानवर ही होते हैं. मंदिरों में आपने अक्सर कई जानवरों को देखा होगा मगर क्या आपने कभी किसी मंदिर में जानवरों (Animals in temples) को आशीर्वाद देते देखा है? पिछले कुछ वक्त से महाराष्ट्र के एक मंदिर का वीडियो (Maharashtra temple video) काफी वायरल हो रहा है जिसमें कुत्ता सभी को 'आशीर्वाद' (Dog bless devotees in temple viral video) देता है और श्रद्धालुओं से हाथ मिलाता है.
पिछले काफी वक्त से सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी चर्चा में है. इस वीडियो में एक कुत्ता मंदिर के गेट के पास, ऊंचे प्लेटफॉर्म पर बैठा है और हर आने-जाने वाले श्रद्धालु को 'आशीर्वाद' दे रहा है और उनसे हाथ मिला रहा है. कुत्ता धीरे से अपना आगे वाला एक पैर उठाता है और लोगों के सिर पर रख देता है. इसे देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो सच में आशीर्वाद दे रहा है. फिर जब लोग उससे हाथ मिलाते (Dog shaking hand Maharashtra temple) हैं तो वो भी अपना पैर बढ़ाकर हाथ मिला लेता है.
महाराष्ट्र के मंदिर का है वीडियो

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार ये वीडियो महाराष्ट्र के अहमदनगर में स्थित सिद्धिविनायक मंदिर का है. वीडियो को अरुण लिमाडिया नाम के शख्स ने पहले फेसबुक पर पिछले साल शेयर किया था. अब ये वीडियो पूरी तरह से वायरल हो चुका है. वीडियो में नजर आ रहा है कि लोग कुत्ते से थोड़ा डरते हुए भी नजर आ रहे हैं मगर कई लोग तो उसके सामने झुककर उसे प्रणाम कर रहे हैं जैसे वो भगवान का रूप हो. कुत्ता भी लोगों को उसी तरह आशीर्वाद दिया जा रहा है और बड़े ही प्यार से सबसे हाथ मिला रहा है. वो बिल्कुल शांत बैठा है और किसी को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचा रहा है.
इंस्टाग्राम पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया
इंस्टाग्राम अकाउंट स्मॉलटूबिगटेल्स पर लोगों ने कमेंट कर कुत्ते पर प्यार बरसाया है. एक ने कहा कि वो गणपति बप्पा का द्वारपाल है. जबकि एक ने लिखा कि कुत्ते इतने प्यारे होते हैं कि हम उन्हें डिजर्व ही नहीं करते. एक ने तो कुत्ते को एंजल बना दिया तो एक ने कहा कि भगवान की लीला कमाल है. एक शख्स ने लिखा कि कुत्तों का दिल बेहद साफ होता है. वहीं एक शख्स ने कहा कि कुत्ता भगवान का भेजा हुआ दूत है. कई लोग तो कुत्ते की ऐसी हरकत देखकर दंग हैं कि वो कैसे इतना ट्रेंड हो गया कि ऐसा कर ले रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta