जरा हटके

ये वीडियो बना इंसानियत की मिसाल, तार में फंसी पक्षी को रेस्क्यू ऑपरेशन कर बचाया गया

Gulabi
3 Sep 2021 10:14 AM GMT
ये वीडियो बना इंसानियत की मिसाल, तार में फंसी पक्षी को रेस्क्यू ऑपरेशन कर बचाया गया
x
तार में फंसी पक्षी को रेस्क्यू ऑपरेशन कर बचाया गया

कभी-कभार हवा में उड़ते पक्षी मुसीबत में फंस जाते हैं। पतंगबाजी का मांझा हो, या हवा में झूलते बिजली के तार… जिनसे उलझकर अक्सर पक्षियों की मौत तक हो जाती है। हालांकि, कुछ देशों में पक्षी की जिंदगी को इतना अहम माना जाता है कि उन्हें रेस्क्यू करने के लिए हेलीकॉप्टर तक का इस्तेमाल किया जाता है। सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही रेस्क्यू ऑपरेशन का क्लिप वायरल हो रहा है जिसे देखकर लोग पक्षी को बचाने वाले दल की खूब सरहाना कर रहा हैं। साथ ही दूसरों को उनसे सीख लेने की हिदायत भी दे रहे हैं।

पहले वीडियो देखिए…

इस क्लिप को इंस्टाग्राम पेज atts_gallery से शेयर किया गया है, जिसे न्यूज लिखे जाने तक लगभग 3 लाख व्यूज मिल और हजारों लाइक्स मिल चुके हैं। साथ ही, सैकड़ों यूजर्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। मसलम, एक शख्स ने लिखा- मुझे यह जॉब करनी है, वहीं अन्य ने कहा कि इन लोगों को दिल से सैल्यूट!
क्या है क्लिप में?
देखा जा सकता है कि एक शख्स हेलिकॉप्टर से जुड़े स्ट्रक्चर पर बैठा है, जिसके ठीक मोटे तार हैं, जिसमें एक पक्षी फंसा है। हेलीकॉप्टर बंदे को तार के करीब ले जाता है। फिर वो बड़ी सावधानी के साथ पक्षी को एक बैग में उतार लेता है और स्थिरता के लिए तार में फंसाया हुक निकलने के बाद हेलीकॉप्टर वहां से चला जाता है। इसकी जानकारी नहीं है कि ये वीडियो कब और कहां फिल्माया गया है। लेकिन लोग बेजुबान की जान बचाने वालों की सरहाना जरूर कर रहे हैं।
अमेरिका का है मामला
रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वीडियो अमेरिका के वर्जिनिया बीच का है, जहां पावर लाइन में एक सीगल पक्षी फंस गया था, जिसे वर्जिनिया डॉमिनियन पावर क्रू ने चॉपर की मदद से रेस्क्यू किया था। बता दें, यह घटना साल 2013 की है। हालांकि, अब एक बार फिर सोशल मीडिया अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर यह क्लिप वायरल हो गया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta