Top
जरा हटके

बिना ड्राइवर हवा में दौड़ेगी ये अनोखी कार, शारजाह में सफल टेस्टिंग

Gulabi
22 July 2021 2:10 PM GMT
बिना ड्राइवर हवा में दौड़ेगी ये अनोखी कार, शारजाह में सफल टेस्टिंग
x
विकसीत देशों में ये समस्या और भी ज्यादा है. सड़कों ट्रेफिक जाम ऊपर से हॉर्न फिर ईंधन की भी खपत

uSky Transport : हाल के वर्षों में ट्रेफिक एक बड़ी समस्या बनकर उभरा है. विकसीत देशों में ये समस्या और भी ज्यादा है. सड़कों ट्रेफिक जाम ऊपर से हॉर्न फिर ईंधन की भी खपत. अब इन सब झंझटों से जल्द ही निजात मिलने वाली है. दरअसल, ट्रेफिक से निपटने के लिए दुनियाभर की कई कंपनियां अलग-अलग योजनाओं पर काम कर रही है. कुछ एआई-सक्षम साइट विज़िटर लाइट बनाने की तैयारी में है तो कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर और ऑटोमोबाइल को और बेहतर बना रहे हैं.


वहीं इस साल जून में uSky Transport नाम की एक कंपनी ने शारजाह में एक हाई-स्पीड फ्यूचरिस्टिक पॉड्स की 400 मीटर की सफल टेस्टिंग की है. उच्च गुणवत्ता वाला ये पॉड्स इलेक्ट्रिक सिस्टम से संचालित होता है.

इसे खास तौर पर डिजाइन किया गया है. वहीं कोरोना को देखते हुए जहां लोगों की सोशल डिस्टेंसिंग कम हुई है उस लिहाज से देखा जाए तो इसमें ड्राइवर नहीं है. यह फुल्ली ऑटोमेटेड है. इसे अंदर से भी टॉप क्लास लुक देने की कोशिश की गई है जो आपको किसी एयरलाइन या फ्लाइट का अनुभव देगा.

इसके अलावा इसमें लाउंज संगीत, फर्श से छत तक की खिड़कियां और टेम्पर लाइटिंग की सुविधा भी दी गई है. हाई-स्पीड फ्यूचरिस्टिक पॉड को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि अधिकतर4 यात्रियों को एक बार में ले जा सकता है. इसके साथ ही इसमें दो गद्देदार बेस्ट क्वालिटी की चेयर और दो फोल्डेबल सीटें भी दी गई हैं। इसकी स्पीड वर्तमान में 150 किमी / घंटा की रफ्तार यात्रा करने में सक्षम हैं। uSky Transport के इन पॉड्स के लिए एक किलोमीटर तक लिए भारी भरकम चुकाना पड़ सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it