जरा हटके

इस शख्स ने बस को दिया घर का रूप

Ekta Sahu
3 Oct 2021 6:26 PM GMT
इस शख्स ने बस को दिया घर का रूप
x
लॉकडाउन के दौरान घर से काम करना और सीखना हम सभी का रेगुलर प्रोसेस बन गया है. छात्र अपने लिविंग रूम से कक्षाओं में भाग लेते थे, जबकि उनके माता-पिता घर के कामों को बैलेंस करते हुए ऑफिस का काम करते थे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। लॉकडाउन के दौरान घर से काम करना और सीखना हम सभी का रेगुलर प्रोसेस बन गया है. छात्र अपने लिविंग रूम से कक्षाओं में भाग लेते थे, जबकि उनके माता-पिता घर के कामों को बैलेंस करते हुए ऑफिस का काम करते थे. लेकिन अमेरिका के स्टोन परिवार ने रेस्टोरेशन का काम करने का फैसला किया, जिसमें एक पुरानी स्कूल बस शामिल थी. अब उनका पूरा किया हुआ काम मोबाइल होम बन गया है.

एलिजाबेथ स्पाइक (Elizabeth Spike) उनके साथी स्पाइक और उनके दो बच्चों ने थोड़ा एडवेंचर काम करने का फैसला किया. इस परिवार की प्यारी सवारी एक पुरानी स्कूल बस थी, जिसे उन्होंने तीन बिस्तरों और अन्य सुविधाओं वाले मोटर-होम में बदल दिया है.

Metro.co.uk के अनुसार, परिवार ने 15,000 डॉलर खर्च करने के बाद केवल दो महीनों में ट्रांसफॉर्मेशन का काम पूरा किया. एलिजाबेथ और स्पाइक ने फेसबुक मार्केटप्लेस से सिर्फ 3,500 डॉलर में पुरानी बस खरीदने के बाद जून 2020 में काम शुरू किया. यदि कोई पार्टी सवारी पर एक नज़र डालें, तो वे निश्चित रूप से मूल बिक्री मूल्य का कम से कम 5 गुना अधिक भुगतान करने के लिए तैयार होंगे.
मीडिया रिपोर्ट से बात करते हुए एलिजाबेथ स्पाइक (Elizabeth Spike) ने कहा, 'हम अपने बच्चों के साथ यात्रा करना चाहते थे और क्योंकि कोविड ने अपने स्कूलों को बंद कर दिया और सभी कामों को दूर करने के लिए मजबूर किया, हमने इसको तुरंत पकड़ा. स्पाइक ने एक स्कूल बस का कन्वर्शन देखा था जब वह एक बच्चा था और हमेशा ऐसा कुछ करना चाहते थे.' आप सभी को बता दें, इस बस को बनाने से पहले इस कपल ने पहले अच्छे से रिसर्च किया था जैसे ही काम शुरू हुआ, उन्होंने पहले अंदरूनी हिस्सों को तोड़ दिया और फिर उन्हें खरोंच से दोबारा बनाना शुरू कर दिया. उसके बाद, उन्होंने बाहर का रंग हरा किया और छत को सफेद रंग से रंग दिया.
उन्होंने अपनी बस में बच्चों के लिए बिस्तर लगाए हैं ताकि वे आराम कर सकें. बस में एक बाथरूम, एक शॉवर रूम और एक छोटी सी रसोई की जगह भी है, जहां परिवार अपना भोजन बिजली की प्लेट पर पकाते थे. इतना ही नहीं बल्कि बच्चों के एंटरटेन के लिए काफी कुछ मौजूद है. बस तैयार होने के बाद परिवार ने 16 से अधिक अमेरिकी राज्यों की यात्रा की. बच्चों ने अपनी क्लास में भाग लिया और अमेरिका के ग्रामीण इलाकों की यात्रा करते हुए अपना होमवर्क किया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta