जरा हटके

मीम्स से बेहद पॉपुलर है ये पाकिस्तानी शख्स, अब म्यूजियम रखेंगे कदम

Kunti Dhruw
1 Aug 2021 11:09 AM GMT
मीम्स से बेहद पॉपुलर है ये पाकिस्तानी शख्स, अब म्यूजियम रखेंगे कदम
x
सोशल मीडिया की दुनिया में मीम्स (Memes) का काफी चलन है.

सोशल मीडिया की दुनिया में मीम्स (Memes) का काफी चलन है. खुशी, गम, उत्साह हर इमोशन को जताने के लिए यहां एक से बढ़कर एक मीम मौजूद हैं. जिन्हें लोग ना सिर्फ काफी पसंद करते हैं बल्कि धड़ल्ले से शेयर भी करते हैं. ऐसे ही क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आपनी टीम की हार पर एक निराश पाकिस्तानी क्रिकेट फैन अपने एक्सप्रेशंस की वजह से इतना पॉपुलर हुआ कि अब वो हर निराशा वाली चीजों में मीम्स के तौर पर सोशल मीडिया पर नजर आता है. मीम्स की दुनिया में वो इतना पॉपुलर हुआ कि अब उसे हांगकांग के फेमस मीम्स संग्रहालय में जगह मिल गई है

क्रिकेट वर्ल्ड कप में अपनी टीम की हार से निराश पाकिस्तानी प्रशंसक सरीम अख्तर की सोशल मीडिया पर लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि उन्हें अब हांगकांग के चर्चित मीम्स म्यूजियम में जगह मिल गई है. वर्ल्ड कप मैच के दौरान पाकिस्तान टीम की हार पर सरीम स्टेडियम में जिस तरह निराश होकर खड़े थे, उनके एक्सप्रेशन और अंदाज ने उन्हें पूरी दुनिया में पॉपुलर कर दिया था. अब हांगकांग के मीम्स संग्रहालय में उस तस्वीर को जगह मिलने की जानकारी सरीम अख्तर ने खुद ट्विटर के जरिए दी है.
सरीम का ट्वीट-


ट्विटर पर किए गए एक पोस्ट में, सरीम अख्तर ने हांगकांग मीम्स संग्रहालय की एक YouTube क्लिप शेयर करते हुए कहा कि दर्शक वीडियो में उनकी 'निराश' मुद्रा की एक झलक देख पाएंगे. निराश मुद्रा में अपनी कमर पर हाथ रखकर दुखी सरीम की फोटो आज हर मीम्स का एक अटूट हिस्सा बन गयी है. सरीम ने अपने मीम्स की एक तस्वीर भी पोस्ट की जिसे म्यूजियम में दिखाया जाएगा.
मुहम्मद सरीम अख्तर ने तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए उसके कैप्शन में लिखा, "मुझे हांगकांग म्यूजियम ऑफ मीम्स में जगह मिली है." सोशल मीडिया पर सरीम का यह पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है. लोग ना सिर्फ इसे एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं. लोग सरीम अख्तर को उनकी इस अचीवमेंट के लिए बधाइयां दे रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta