Top
जरा हटके

ये है दुनिया की सबसे लंबे नाखूनों वाली महिला, म्यूजियम में रखने के लिए कटवा लिया अपने नेल्स

Gulabi
8 April 2021 7:58 AM GMT
ये है दुनिया की सबसे लंबे नाखूनों वाली महिला, म्यूजियम में रखने के लिए कटवा लिया अपने नेल्स
x
दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों वाली महिला अयाना विलियम्स ने लगभग 30 साल बाद अपने नाखूनों को काट दिया है

दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों वाली महिला अयाना विलियम्स (Ayanna Williams) ने लगभग 30 साल बाद अपने नाखूनों को काट दिया है. अयाना का नाम दुनिया की सबसे लंबे नाखूनों के लिए गिनीज बुक में दर्ज है. विलियम्स ने 2017 में दुनिया के सबसे लंबे नाखूनों के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया, उनके नाखून की लंबाई लगभग 19 फीट लंबी मापी गई थी. अयाना को नेल पॉलिश की दो बोतलें और मेनिक्योर के लिए 20 घन्टे का समय लगता था. वीकेंड पर अयाना विलियम्स के नाखून काटने से पहले उसकी लम्बाई 24 फीट, 0.7 इंच थी. कुछ दिनों पहले कराए गए मैनीक्योर के दौरान उन्हें तीन से चार बोतल नेल पॉलिश की बोतल लगी. रिकॉर्ड होल्डर अयाना ने 90 के दशक के बाद पहली बार अपने नाखून काटे हैं.


अयाना को अपने लंबे नाखूनों के कारण दिन-प्रतिदिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था. बर्तन धोने और बिस्तर पर चादर डालने जैसे काम करने में वो असमर्थ थीं. लेकिन अब अपने नाखून कट जाने के बाद वह आसानी से बहुत कुछ कर पाएगी. गिनीज से बात करते हुए उन्होंने कहा: "मैं कुछ दशकों से अपने नाखून बढ़ा रही हूं. नाखून काटने के बाद मैं अपने नए जीवन के लिए तैयार हूं. मुझे पता है कि मैं अपने नाखूनों को मिस करूंगी, लेकिन उनके जाने का समय आ चुका है. मैं अपने नाखूनों को काटने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि मैं नई शुरुआत के लिए उत्सुक हूं. अपने नाखूनों के साथ या उसके बिना मैं अब भी क्वीन हूं,'मेरे नाखून ने मुझे नहीं बनाया, मैंने अपने नाखून बनाए हैं.

देखें वीडियो:

विलियम्स ने कहा कि उनकी योजना अब केवल 6 इंच के नाखून बढ़ाने की है. रिप्ले बिलीव इट या नॉट! के अनुसार अयाना के कटे हुए नाखून फ्लोरिडा (Florida) के ऑरलैंडो (Orlando) म्यूजियम में प्रदर्शनी के लिए रखे जाएंगे.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it