जरा हटके

मिसाल बनी ये बच्ची, घर पर नही थे मां बाप, बच्ची मास्क लगाकर खुद पहुंची क्लीनिक

Bharti sahu
5 Jun 2021 9:12 AM GMT
मिसाल बनी ये बच्ची, घर पर नही थे मां बाप, बच्ची मास्क लगाकर खुद पहुंची क्लीनिक
x
कोरोना संकट चल रहा है और ऐसे में हर व्यक्ति को यही डर लगा रहता है कि कहीं उसे कोविड न हो जाए। डॉक्टर के पास गए तो अस्पताल जाना पड़ेगा औऱ इसी चक्कर में लोग बीमार होने पर भी दवा नहीं ले रहे

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोरोना संकट चल रहा है और ऐसे में हर व्यक्ति को यही डर लगा रहता है कि कहीं उसे कोविड न हो जाए। डॉक्टर के पास गए तो अस्पताल जाना पड़ेगा औऱ इसी चक्कर में लोग बीमार होने पर भी दवा नहीं ले रहे। लेकिन ऐसे भी जागरुक लोग हैं जो सर्दी जुखाम में भी डॉक्टर के पास जा रहे हैं क्योंकि वो अपनी सेहत को लेकर चिंता करते हैं। ऐसा ही एक केस सामने आया है जहां तीन साल की बच्ची अपनी सर्दी जुखाम की शिकायत लेकर अकेले ही क्लीनिक पहुंच गई क्योकि उसके माता पिता घर पर नहीं थे।

ऐसी उम्र में जब बच्चे ठीक से बोलना सीखते हैं औऱ मां बाप का आंचल नहीं छोड़ते, ये बच्ची मास्क लगाकर क्लीनिक पहुंची और डॉक्टर को अपनी बीमारी के बारे में बताया। इस बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग इसके जज्बे को सलाम कर रहे हैं।
जरा सी उम्र में इस बच्ची की समझदारी देखकर लोग कायल हो रहे हैं और कहा जा रहा है कि सभी लोगों को इस बच्ची से सीख लेनी चाहिए।
इस शानदार और प्रेरक फोटो को ट्विटर पर Benjamin Yepthomi ने पोस्ट किया है।
उन्होंने फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है - तीन साल की मिस लिपवी जब क्लीनिक में खुद का चेकअप कराने आई तो मेडिकल स्टाफ अचंभित हो गया। उसे सर्दी जुकाम था और चूंकि उसके माता पिता खेत के लिए निकल चुके थे तो उसने खुद ही क्लीनिक आकर अपना चेकअप कराने का फैसला किया।
बच्ची के माता पिता चूंकि घऱ से निकल चुके थे और आजकल के माहौल में खुद को स्वस्थ और सुरक्षित रखने के नियम ये बच्ची जानती थी इसलिए ये खुद घर से निकली और स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गई।
ऐसे में जब बड़े लोग अपना चेकअप कराने और कोविड टीका लगवाने से भी डर रहे हैं, इस बच्ची ने अपनी समझदारी से दूसरों को प्रेरित किया है जो बहुत बड़ी बात है।





Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta