जरा हटके

फिजी में मिलता है दुनिया का सबसे महंगा पानी

Gulabi
14 Oct 2021 1:20 PM GMT
फिजी में मिलता है दुनिया का सबसे महंगा पानी
x
दुनिया की सबसे महंगी (World's Costliest) शैंपेन या बीयर की एक बोतल की कीमत लाखों-करोड़ों रुपयों में होती है

दुनिया की सबसे महंगी (World's Costliest) शैंपेन या बीयर की एक बोतल की कीमत लाखों-करोड़ों रुपयों में होती है. लेकिन क्‍या कभी सोचा है कि पानी की एक बोतल (Water Bottle) की कीमत भी लाखों में हो सकती है. यदि नहीं सोचा हो तो अब जान लीजिए कि दुनिया की सबसे महंगी पानी की एक बोतल (World's Costiest Water Bottle) इतनी ज्‍यादा है कि उतने में किसी बड़े शहर में 2 BHK फ्लैट खरीदा जा सकता है.


45 लाख रुपये का है 750 मिली पानी
दुनिया के इस सबसे महंगे पानी का नाम है Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani. इसकी एक बोतल की कीमत 45 लाख रुपये है और इसमें पूरा 1 लीटर पानी भी नहीं आता है. बल्कि इस बोतल में केवल 750 मिलीलीटर पानी ही आता है. इन अ बॉटल वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक एक्‍वा दी क्रिस्‍टेलो ट्रिबूटो अ मोडिगलियानी पानी की एक बोतल की कीमत $60,000 यानी कि 45 लाख रुपये से ज्‍यादा है. यह पानी फ्रांस और फिजी में एक नेचुरल स्प्रिंग (Natural Spring) (जमीन के अंदर से निकला पानी का सोता) से आता है.

इसलिए है इतना महंगा
पानी की इस बोतल की कीमत लाखों रुपये होने के पीछे कई कारण हैं. इसमें से एक कारण इसकी खास बोतल भी है, जो 24 कैरेट ठोस सोने से बनी है. इस बोतल को दुनिया के सबसे मशहूर बोतल डिजाइनर फर्नांडो अल्तामिरानो (Fernando Altamirano) ने डिजाइन किया है. दुनिया की सबसे महंगी बोतल कॉन्यैक डुडोगन हेरिटेज हेनरी IV भी उन्‍होंने ही डिजाइन की थी. बोतल के अलावा इस पानी का स्‍वाद भी काफी अलग है और यह सामान्‍य पानी की तुलना में कई गुना ज्‍यादा एनर्जी देता है.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it