जरा हटके

समुंदर से बहकर आई 'पंखों वाली' व्हेल, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

Gulabi
3 Jun 2021 11:06 AM GMT
समुंदर से बहकर आई पंखों वाली व्हेल, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो
x
समुंदर से बहकर आई 'पंखों वाली' व्हेल

दुनियाभर में कुछ ऐसे लाखों-करोड़ों अजीबोगरीब जीव हैं, जिनसे हम इंसान अभी तक अनजान हैं. जब भी हम कुछ अजीबोगरीब चीज देख लेते हैं तो फिर डरकर उससे भागना शुरू कर देते हैं. कुछ ऐसा ही ब्रिटेन के रेडकार (Redcar) बीच के पास देखने को मिली, जब एक शख्स ने वॉकिंग के दौरान समुद्र से बहकर आई मिंक व्हेल (Minke Whale) यानी पंखों वाली व्हेल देखकर एक तस्वीर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी.

समुंदर से बहकर आई एक व्हेल
मिरर डॉट कॉम खबर के मुताबिक, टीसाइड तट के किनारे समुंदर से बहकर आई एक मृत मिंक व्हेल (Minke Whale) को देखा गया. जैसे ही इसकी जानकारी मिली, वहां के लोगों को इससे तब तक दूर रहने के लिए कहा गया, जब तक इसे हटा नहीं जाता.
सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो
टीसाइड लाइव (Teeside Live) की रिपोर्ट के अनुसार, वॉकर फियोना रोबोथम (Walker Fiona Rowbotham) ने मंगलवार शाम रेडकार में समुद्र तट पर विशाल स्तनपायी को देखकर सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करते हुए लोगों को अलर्ट कर दिया.
12 मीटर तक लंबी व्हेल
उस महिला ने लिखा, 'किसी तरह की बड़ी शार्क या व्हेल को समुंदर की लहरों ने किनारे तक ला दिया. कुत्तों को समुंदर के किनारे घुमाने वाले लोग को वहां पर सावधान रहना चाहिए.' हंबर कोस्टगार्ड के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि यह एक मिंक व्हेल थी और इसकी लंबाई 12 मीटर तक थी. व्हेल को बाद में ब्रिटिश डाइवर्स मरीन लाइफ रेस्क्यू द्वारा मृत घोषित कर दिया गया था. एचएम कोस्टगार्ड और पुलिस के साथ एक मेडिकल टीम भी मौजूद थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta