जरा हटके

छात्रों के मोबाइल फोन जब्त कर टीचर्स ने किया ऐसा, सभी छात्रों के सामने आग में डाल दिए गए मोबाइल फोन

Tulsi Rao
25 Feb 2022 9:26 AM GMT
छात्रों के मोबाइल फोन जब्त कर टीचर्स ने किया ऐसा, सभी छात्रों के सामने आग में डाल दिए गए मोबाइल फोन
x
उन्हें सही ढंग से सबक सिखाया जाना चाहिए. हालांकि, इन दिनों स्कूल में स्मार्टफोन से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। स्कूल या कॉलेज में जब स्टूडेंट्स नियम तोड़ते हैं या खराब बर्ताव करते हैं तो टीचर्स दंड देना नहीं भूलते, ताकि वह दोबारा ऐसी हरकत न करें. हालांकि, आज के समय में स्टूडेंट्स को दंड देकर समझा पाना आसान नहीं हैं. टीचर का मकसद होता है कि स्टूडेंट्स भविष्य में कोई गलत काम न करें. जब स्कूल में स्टूडेंट्स हद पार कर देते हैं, तो शिक्षकों को ऐसे कदम उठाने पड़ते हैं. कुछ लोगों का ऐसा मानना है कि टीचर को स्ट्रिक्ट होना चाहिए. जो छात्र स्कूल में मौजूद टीचर की बात नहीं मानते, उन्हें सही ढंग से सबक सिखाया जाना चाहिए. हालांकि, इन दिनों स्कूल में स्मार्टफोन से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं.

छात्रों के मोबाइल फोन जब्त कर टीचर्स ने किया ऐसा

स्कूल में जो स्टूडेंट्स स्मार्टफोन लेकर आते हैं, उनके फोन्स को कुछ घंटे या दिनों के लिए जब्त कर लिए जाते हैं. हालांकि, उन स्मार्टफोन को जला देना या नष्ट कर देना सही नहीं होगा. कुछ ऐसा ही एक मामला सामने आया है. कुछ टीचर्स द्वारा स्मार्टफोन यूज करने वाले स्टूडेंट्स के फोन जब्त करने के बाद जलाने की खबर सामने आई है. इस दौरान किसी ने इसका एक वीडियो बना लिया और अब यह इंटरनेट पर वायरल हो रही है. इंडोनेशिया में स्कूली टीचर्स के एक समूह को जब्त किए गए स्मार्टफोन को आग के गड्ढे में फेंकते हुए फिल्माया गया है.
सभी छात्रों के सामने आग में डाल दिए गए मोबाइल फोन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छात्रों से मोबाइल जब्त किया गया और फिर उन्हें सभी स्टूडेंट्स के सामने आग में डाल दिया गया. छात्रों की गुहार और रोने के बावजूद शिक्षकों ने अपनी कड़ी सजा जारी रखी. टिकटॉक, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर किए जाने के बाद यह क्लिप अब वायरल हो गई. छात्र शिक्षकों से रुकने की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. इंडोनेशिया में यह घटना कहां हुई, इसका कोई जिक्र नहीं है. कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में कहा गया है कि घटना इंडोनेशिया के एक बोर्डिंग स्कूल में हुई.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta