जरा हटके

दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता, हाइट के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम

Gulabi
31 Jan 2021 4:06 PM GMT
दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता, हाइट के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज है नाम
x
दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरी पड़ी है

दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरी पड़ी है. कभी-कभी तो कुछ जीव-जंतुओं को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है. ऐसा ही कुछ दुनिया के सबसे लंबे कुत्ते को देखकर महसूस होता है. जिसका नाम अपनी हाइट के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में भी दर्ज है. दो पैरों पर खड़े होने पर ये कुत्ता किसी आम इंसान से भी लंबा है.


दुनिया के सबसे लंबे कुत्ते का रिकॉर्ड फ्रेडी (Freddy) नाम के कुत्ते के नाम था, जोकि अब इस दुनिया में नहीं रहा. फ्रेडी ग्रेट डैन नस्ल का कुत्ता था, जिसकी पिछले पैरों पर खड़े होने पर लंबाई 7 फीट 5 इंच हो जाती थी. 8 साल के फ्रेडी को ब्रिटेन की पूर्व फैशन मॉडल क्लैरी स्टोनमैन पाला था. फ्रेडी के नाम दुनिया के सबसे लंबे कुत्ते का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी था.



फ्रेडी के 1 हफ्ते के खाने पर 1 लाख रुपये खर्च होते थे

फ्रेडी की मालकिन क्लैरी ने बताया कि फ्रेडी के 1 हफ्ते के खाने पर करीब 1 लाख रुपये खर्च होते थे. फ्रेडी खाने में भुने हुआ चिकन और पीनट बटर के साथ टोस्ट खाना पसंद करता था. क्लैरी ने बताया कि फ्रेडी को जमीन पर लेटना-बैठना बिल्कुल भी पसंद नहीं था. फ्रेडी को बेड और सोफे पर सोना पसंद था.उसने 23 सोफे भी फाड़ दिए थे. फ्रेडी की मौत पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के एडिटर इन चीफ Craig Glenday का बयान भी आया है. उन्होंने कहा, 'मैं अभी भी विश्वास नहीं कर पा रहा हूं कि फ्रेडी हमारे बीच नहीं रहा. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस में फ्रेडी को हमेशा याद किया जाएगा.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta