जरा हटके

इस दुर्लभ फूल से आती है लाश की गंध, खिलता है 10 साल में एक बार, जानें इसके बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

Gulabi
20 May 2021 4:34 PM GMT
इस दुर्लभ फूल से आती है लाश की गंध, खिलता है 10 साल में एक बार, जानें इसके बारे में कुछ दिलचस्प बातें…
x
लाश की गंध

ये दुनिया अजीबोगरीब चीजों से भरी पड़ी है, जिनके बारे में जानकर काफी हैरानी होती है. आज हम आपको एक ऐसे ही मामले से रू-ब-रू कराने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर एक पल के लिए आप भी हैरान रह जाएंगे. आखिर, हैरानी हो भी क्यों नहीं, क्योंकि 10 साल में तो यह फूल एक बार खिलता है और उपर से स्मेल ऐसा कि लोगों को नाक बंद करके इसे देखना पड़ता है. तो आइए, जानते हैं इस फूल के बारे में कुछ और दिलचस्प बातें…

अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को शहर में 'कॉर्फ्स फ्लावर' नाम का दुर्लभ फूल खिला है. बताया जा रहा है कि यह फूल तकरीबन 10 साल बाद खिला है, जिसे देखने के लिए काफी दूर-दूर से लोग आ रहे हैं. लेकिन, हैरानी कि बात ये है कि इंसकी गंधी इतनी खराब है कि लोग अपनी नाक बंद कर लेते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, यह दुर्लभ फूल बे एरिया की नर्सरी में खिला है. नर्सरी वालों ने फूल की तस्वीर क्लिक इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है. फूल की तस्वीर देखने के बाद काफी लोगों ने इसे देखने की इच्छा जाहिर की और लोग वहां लगातार पहुंच भी रहे हैं.
'इस फूल से आती है लाश की गंध'
बताया जा रहा है कि 12 सौ ज्यादा लोग अभी तक दूर-दूर से इस फूल को देखने के लिए पहुंच चुके हैं. यूएस बोटैनिक गार्डन का कहना है कि यह फूल 12 फीट तक लंबा होता है. तकरीबन 10 साल का समय इसे खिलने में लगता है. हैरानी की बात ये है कि इस फूल से खुशबू नहीं बल्कि गंध आती है. गंध भी सामान्य नहीं बल्कि कच्चे मांस या लाश जैसी आती है. आलम ये होता है कि इस फूल के पास पहुंचते ही लोगों को अपनी नाक बंद करना पड़ता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta