जरा हटके

जलपरी के कंकाल ने सोशल मीडिया पर मचाई खलबली, देखें तस्वीर

jantaserishta.com
5 Jun 2021 9:41 AM GMT
जलपरी के कंकाल ने सोशल मीडिया पर मचाई खलबली, देखें तस्वीर
x

DEMO PIC

बचपन में सुनी जलपरियों की कहानी का सच आखिर क्या है? क्या समुद्र के नीचे एक और अलग दुनिया है? ये सवाल अक्सर दिमाग में घूमते हैं, लेकिन हाल ही में यूके के लिवरपुल में मर्सीसाइड स्थित बीच पर मिले एक कंकाल ने चौंका दिया है. वेबसाइट डेली स्टार के मुताबिक ये कंकाल इंसान की तरह भी दिख रहा था और मछली की तरह भी. इस कंकाल की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी है.

दरअसल, मर्सीसाइड स्थित बीच पर परिवार के साथ भ्रमण करने आईं क्रिस्टी जोंस को ये कंकाल दिखाई दिया. उन्होंने बताया कि एक जून को वे पिकनिक मनाने के लिए यहां आईं थीं. वे परिवार के साथ समुद्र के किनारे मौज-मस्ती कर रहीं थीं, तभी उनकी नजर एक बेहद अजीबोगरीब चीज पर पड़ी.
वे इसे देखकर काफी हैरान थीं. ऐसी चीज उन्होंने पहले कभी नहीं देखी थी. वहां एक हड्डियों का ढ़ांचा था, जो बेहद ही अजीब दिखाई दे रहा था. क्रिस्टी ने कहा कि जब पास जाकर देखा तो वह एक कंकाल था.
क्रिस्टी ने कहा कि ये कंकाल इंसान की तरह भी दिख रहा था और मछली की तरह भी. इसके नीचे के हिस्से में मछली की तरह दिखने वाली पूंछ थी. इसे गौर से देखने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि ये जलपरी का कंकाल है.
क्रिस्टी ने बताया कि इस कंकाल को देखकर पूरा परिवार चौंक गया. उनके बच्चे भी ये जानने के लिए उत्सुक थे, कि ये कंकाल किसका है. हालांकि अभी तक क्रिस्टी के लिए "मत्स्यांगना कंकाल" की असली पहचान एक पहेली बनी हुई है.
इस कंकाल की जानकारी मिलने के बाद अधिकारी वहां आ गए और कंकाल को लेकर जांच शुरू कर दी है. आधिकारिक तौर पर भी ये साफ नहीं हो सका है कि आखिर यह कंकाल है किसका? वहीं इस कंकाल की तस्वीर सोशल मीडिया पर आने के बाद बहस छिड़ी हुई है. सोशल मीडिया यूजर द्वारा इस कंकाल को ले​कर लगातार कमेंट्स किए जा रहे हैं.
विशेषज्ञों की मानें तो इस कंकाल को जलपरी कहना सही नहीं होगा. उनका कहना है कि हो सकता है ये किसी मछली की प्रजाति हो जो इंसानों जैसी आकृति से मेल खाती हो.





Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta