जरा हटके

नौकर की एक झटके में बदल गई किस्मत, फोन कर मालिक से बोला ऐसी बात जानकर हैरान रह जाएंगे

jantaserishta.com
21 Jan 2022 8:24 AM GMT
नौकर की एक झटके में बदल गई किस्मत, फोन कर मालिक से बोला ऐसी बात जानकर हैरान रह जाएंगे
x

नई दिल्ली: फैक्ट्री में काम करने वाला एक शख्स अचानक से करोड़पति (Worker Become Millionaire) बन गया. उसे 2 मिलियन डॉलर (14 करोड़ रुपये से अधिक) का इनाम लगा. करोड़पति बनते ही उसने अपने मालिक को फोन कर कहा- 'मैं अब कभी काम पर नहीं आऊंगा'. तो आइए जानते हैं शख्स के एक झटके में करोड़पति बनने की कहानी..

दरअसल, ये मामला कुम्ब्रिया (Cumbria) के Carlisle का है, जहां 61 वर्षीय इयान ब्लैक (Ian Black) एक Pirelli फैक्ट्री में काम करते थे. एक दिन वो नाइट शिफ्ट पूरी करने के बाद काम से लौट रहे थे. तभी उनका दिमाग घूमा और रास्ते में रुककर वो अखबार लेने लगे.
'डेली मेल' के मुताबिक, इस बीच उनकी नजर National Lottery पर पड़ी. उन्होंने 'अनमने' ढंग से लॉटरी में किस्मत आजमाने का फैसला किया और एक स्क्रैच कार्ड (Monopoly Deluxe Scratch Card) खरीद लिया.
एक झटके में बदली किस्मत, बना करोड़पति
लेकिन जैसे ही इयान ब्लैक को पता चला कि उनकी लॉटरी लग गई है, उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्हें 2 मिलियन डॉलर का इनाम लगा था. उत्साहित इयान जैसे ही घर पहुंचे, उन्होंने अपनी 55 वर्षीय पत्नी सांद्रा को बुलाकर लॉटरी टिकट की जांच करने के लिए कहा. इयान ब्लैक ने पत्नी से कहा- 'मुझे नहीं लगता कि मैंने इतने जीरो कभी देखे हैं. क्या ये वाकई 2 मिलियन हैं?'
बॉस को मिलाया फोन और छोड़ दी नौकरी
इसके बाद इयान ब्लैक ने तुरंत अपनी फैक्ट्री के मालिक को फोन किया और कहा- 'मुझे नहीं लगता कि मैं इस सप्ताह काम पर आऊंगा या फिर अब कभी भी नहीं आऊंगा.' ये सुनते ही 'मालिक, चौंक उठा और इयान से बस इतना ही कहा कि क्यों, धरती को क्या हो गया?' इस पर इयान ने जवाब दिया- 'मैंने नेशनल लॉटरी जीत ली है.'
इतने पैसों का क्या करेगा कपल?
इयान और उनकी पत्नी ने कहा कि सबसे पहले वो अपने पालतू कुत्ते का ऑपरेशन करवाएंगे, जो पैसों के अभाव में रुका हुआ था. उसकी पैर की हड्डियों को जोड़ा जाना है. इसके बाद वो जमीन खरीदकर अपने सपनों का घर बनाएंगे. दंपति के पांच बच्चे और 10 पोते-पोतियां हैं, जो सभी वर्तमान में किराए पर रहते हैं.
इयान ब्लैक ने इनाम जीतने के बारे में कहा- 'यह सिर्फ मेरे लिए जीवन बदलने वाला नहीं है, बल्कि यह पूरे परिवार की जिंदगी बदलने वाला है. पैसे इन्वेस्ट करने की भी प्लानिंग की जा रही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta