जरा हटके

सड़क में कमर तक धंसी लड़की की तस्वीर हुई वायरल, जानिए क्या है सच्चाई

Chandravati Verma
19 May 2021 4:40 PM GMT
सड़क में कमर तक धंसी लड़की की तस्वीर हुई वायरल, जानिए क्या है सच्चाई
x
इंटरनेट पर इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है

इंटरनेट पर इन दिनों एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक लड़की का कमर तक का हिस्सा कंक्रीट की सड़क में धंसा हुआ है. ये तस्वीर अमेरिका की है, लेकिन इसके चर्चे हिंदुस्तान तक हैं.

लड़की की तस्वीर वायरल
वॉशिंगटन: इस तस्वीर ने इंटरनेट की दुनिया में बवाल मचाया हुआ है. कोई इसे फोटो एडिटिंग का खेल बता रहा है, तो कोई इसे आर्ट का नाम दे रहा है. ये तस्वीर एक अमेरिकी महिला ने साझा की है और बताया कि ये उसकी बेटी है.
क्या है तस्वीर की हकीकत?
महिला ने इस तस्वीर को रेडिट पर पोस्ट किया. इस पोस्ट को सैकड़ों लोगों ने अप किया है और पोस्ट पर हजारों लोग कमेंट भी कर चुके हैं. आपको क्या लगता है कि लड़की इस सड़क में कैसे
रेडिट पर पोस्ट हुई थी तस्वीर
ये तस्वीर इस महीने के शुरुआत में रेडिट पर पोस्ट की गई थी, जिसमें गुलाबी कपड़े पहने हुए लड़की कंक्रीट की सड़क में धंसी हुई खेलती नजर आ रही है. इसके चर्चे हिंदुस्तान तक हो रहे हैं. इसकी लड़की की मां ने लोगों से सवाल पूछा था कि क्या आप इस तस्वीर की असलियत समझ पा रहे हैं?
लड़की की मां ने पूछा सवाल
दरअसल, लड़की न तो कंक्रीट की सड़क में धंसी है, न किसी तरह का उसे नुकसान हुआ है. क्योंकि वो जिस जगह खड़ी है, वो कंक्रीट की सड़क है. उस सड़क से पहले हरियाली वाली जगह ऊंची है, जिसके किनारे पर कंक्रीट की दीवार है. अब तो समझ ही गए होंगे आप?
तस्वीर की दोनों लाइनें देखिए
अब ध्यान से देखिये तस्वीर को. लड़की नीची जगह पर खड़ी है. उससे पहले ऊंची जगह है, जिसके किनारे एक दीवार है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta