जरा हटके

शख्स का कारनामा, Volcano पर बनाया Beef Pizza, 14 मिनट में किया तैयार

Gulabi
27 May 2021 10:19 AM GMT
शख्स का कारनामा, Volcano पर बनाया Beef Pizza, 14 मिनट में किया तैयार
x
शख्स का कारनामा

दुनिया में पिज्जा के दीवानों (Pizza Lovers) की कोई कमी नहीं है. आपने भी कई जगहों से कई तरह का पिज्जा खाया होगा. कोरोना काल (Coronavirus) में घर पर भी माइक्रोवेव (Microwave Pizza) या तवे पर पिज्जा जरूर बनाया होगा. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि एक शख्स ने धधकते ज्वालामुखी पर पिज्जा (Pizza On Volcano) बनाया था तो? यकीन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन नामुमकिन बिल्कुल भी नहीं. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक खबर वायरल (Viral News) हो रही है, जिसमें एक शख्स ने जान पर खेलकर पिज्जा बनाया है.

1800 डिग्री पर बनाया पिज्जा
डेविड गार्सिया (David Garcia) नामक शख्स ने ग्वाटेमाला (Guatemala Volcano) के एक्टिव ज्वालामुखी (Active Volcano) पर पिज्जा (Pizza On Volcano) बनाया था. इस पिज्जा को बनाने के लिए डेविड ने लावा के ऊपर पैन चढ़ाया. फिर पैन पर पिज्जा बेस (Pizza Base) रखा, उस पर चीज और बीफ के साथ अपना मनपसंद पिज्जा बेक (Cheese Pizza) किया. येह बेहद खास और वायरल न्यूज (Viral News) बन चुका पिज्जा 1000 डिग्री सेल्सियस (Celsius) पर बेक किया गया था.
14 मिनट में तैयार हुआ पिज्जा
एक्टिव ज्वालामुखी पर पिज्जा (Pizza On Volcano) बनाना बिल्कुल भी आसान नहीं था. इसके लिए डेविड (David Garcia) ने काफी तैयारी की थी. उसने अपने हाथों में प्रोटेक्टिव ग्लव्स (Protective Gloves) पहने थे ताकि उन पर लावा की ज्यादा आंच न पड़े. इसके साथ ही डेविड ने हवा के रुख पर भी नजर रखी थी. 14 मिनट के अंदर ही पिज्जा लावा की गर्मी से बेक हो गया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta