जरा हटके

'मौत के कुएं' पर शख्स ने लगाया दौड़, क्या आप कर सकते हैं ऐसा, देखिए VIDEO

Rani Sahu
5 Jan 2022 5:41 PM GMT
मौत के कुएं पर शख्स ने लगाया दौड़, क्या आप कर सकते हैं ऐसा, देखिए VIDEO
x
आपने ‘मौत का कुआं’ तो देखा ही होगा, जहां स्टंटमैन मोटरसाइकिल या कार से गजब का स्टंट दिखाते नजर आते हैं

आपने 'मौत का कुआं' तो देखा ही होगा, जहां स्टंटमैन मोटरसाइकिल या कार से गजब का स्टंट दिखाते नजर आते हैं. यह सिर्फ छोटे बच्चों को ही नहीं बल्कि बड़ों को भी खूब पसंद आता है. बचपन में आपने भी मेले आदि में 'मौत के कुएं' का स्टंट बहुत देखा होगा या अभी भी शायद देखते होंगे, तो आपको पता होगा कि यह कितना खतरनाक होता है. इसमें जरा सी भी चूक स्टंटमैन की हड्डियां तोड़ सकती है. यूं तो सोशल मीडिया पर तमाम तरह के वीडियोज अक्सर वायरल होते रहते हैं, जिसमें कभी-कभी 'मौत के कुएं' से संबंधित वीडियोज भी देखने को मिल जाते हैं, जो काफी हैरान करते हैं. आजकल एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, लेकिन यह एक चैलेंज की तरह है, जिसमें 'मौत के कुएं' की तरह बनी एक जगह से नीचे से दौड़ते हुए ऊपर की तरफ आना होता है.

वीडियो में एक शख्स इस चैलेंज को पूरा करते दिख रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स अपने दोस्तों के साथ 'मौत के कुएं' जैसी जगह पर खड़ा है और नीचे से ऊपर की तरफ जाने के लिए दौड़ना शुरू करता है. वह बिल्कुल वैसे ही दौड़ लगा रहा है जैसे 'मौत के कुएं' में स्टंटमैन अपनी मोटरसाइकिल या फिर कार को नीचे से दौड़ाते हुए ऊपर की तरफ लेकर जाते हैं, पर 'मौत के कुएं' में दौड़कर नीचे से ऊपर की ओर जाना बड़ा ही मुश्किल काम है, क्योंकि इसमें गति और बैलेंस की बहुत जरूरत होती है. अगर जरा भी इन दोनों का तालमेल बिगड़ा, तो फिर नीचे गिरने की संभावना बढ़ जाती है.

खैर, शख्स उस 'मौत के कुएं' जैसी जगह पर दौड़ कर नीचे से ऊपर पहुंचने का चैलेंज आखिरकार सफलतापूर्वक पूरा कर ही लेता है. आईएएस अधिकारी डॉ. एम. वी. राव ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस मजेदार चैलेंज वाले वीडियो को शेयर किया गया है और कैप्शन में लिखा है, 'जीवन में इसी गति की आवश्यकता है'.
महज 20 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है, जबकि सैकड़ों लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है. वहीं, कई लोगों ने कमेंट करके इस चैलेंज को मजेदार बताया है और वीडियो की तारीफ भी की है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta