जरा हटके

खूंखार बाघिन के पास आकर सो गए छोटे शेर, सबके दिल को छू रहा प्यारा सा VIDEO

Gulabi
3 Jun 2021 5:58 AM GMT
खूंखार बाघिन के पास आकर सो गए छोटे शेर, सबके दिल को छू रहा प्यारा सा VIDEO
x
खूंखार बाघिन के पास आकर सो गए छोटे शेर

बाघ को अपने खूंखार अंदाज के लिए पहचाना जाता है. यही वजह है कि लोग उसके शावकों से भी दूर रहने में ही अपनी भलाई समझते हैं. लेकिन ये खतरनाक जानवर भी मस्ती करने का कोई मौका नहीं चूकता. दरअसल सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है, जिसे देखकर आप भी खुश हो जाएंगे. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक बाघिन अपने शावक के पास आकर लेट जाती है, जिसके बाद उस बाघिन के अन्य शावक भी एक-एक कर उसके पास आकर लेट जाते है. इन नन्हें शावकों अपनी मां के पास आकर अलग ही सकून मिलता है.

अब हम सभी बाघ प्रजाति को हिंसक जानवर के तौर पर जानते हैं जो पलभर में अपने शिकार पर हमला बोलकर उसे धराशायी कर देता है. लेकिन बाघिन का ये रूप देखकर लोग हैरत में पड़ जाएंगे. बाघ भले ही कितना भी हिंसक हो लेकिन मां चाहे इंसान की हो या बाघ जैसे खतरनाक शिकारी की, मां तो आखिर मां ही होती है. इस वीडियो को देखकर कहा जा सकता है कि इंसान हो या कोई जंगली जानवर, एक मां और उसके बच्चों के बीच ममता का रिश्ता इस दुनिया में सबसे अटूट होता है.
यहां देखिए वीडियो-

वीडियो ने जीता लोगों का दिल
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ये वीडियो Buitengebieden नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है- "Eventually they all come to mommy.." यानी "आख़िरकार वो सब अपनी माँ के पास आ ही जाते हैं…" इस वीडियो को लगभग 57, 000 से अधिक लोग देख चुके हैं. वहीं खबर लिखे जाने तक 3000 से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. जबकि 500 से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट भी किया है.
यह वीडियो लोगों को इतना पसंद आ रहा है कि कई यूजर्स इसे जमकर शेयर कर रहे हैं. आपको बता दें कि Buitengebieden पर आए दिनों ऐसे वीडियो शेयर किए जाते हैं. जो जंगली जानवर और पक्षियों से जुड़े होते हैं. जिन्हें देखकर हर कोई खुशी से चहक उठता है. इन वीडियोज में इंसान और पशु-पक्षियों के बीच के प्रेम को भी देखा जा सकता है. कई वीडियो तो इतने मजेदार होते हैं कि लोग इन्हें शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta