जरा हटके

भैंसों के झुंड के आगे बेबस हुए जंगल का राजा, सीधे पेड़ पर चढ़ गया शेर

Rani Sahu
11 March 2022 5:44 PM GMT
भैंसों के झुंड के आगे बेबस हुए जंगल का राजा, सीधे पेड़ पर चढ़ गया शेर
x
वाइल्डलाइफ काफी दिलचस्प है. आखिर हो भी क्यों न, हर कोई अपने जिन्दा रहने के लिए दूसरे (Wildlife Video) पर निर्भर करता है

वाइल्डलाइफ काफी दिलचस्प है. आखिर हो भी क्यों न, हर कोई अपने जिन्दा रहने के लिए दूसरे (Wildlife Video) पर निर्भर करता है. जो किसी का शिकार कर रहा है, वो कल खुद किसी और का शिकार बन सकता है. जिंदगी और मौत के बीच जो जीत जाता है, वही जिंदा रहता है. इंटरनेट पर इस वाइल्डलाइफ के कई दिलचस्प वीडियोज मौजूद हैं. इन्हें देखने के बाद प्रकृति का खेल समझ आता है. समझ आ जाता है कि कैसे नेचर जिंदा रहने के लिए हर पल खतरों का सामना करवाती है. हाल के दिनों में भी एक ऐसा वीडियो सामने आया है. जिसे देखकर आपको हैरानी के साथ हंसी आएगी.

शेर को जंगल का राजा कहा जाता है जो अपनी ताकत के बलबूते किसी भी जानवर का शिकार करने की हिम्मत रखते हैं, लेकिन कई बार ये शिकारी किसी दूसरे जीव से मात भी खा जाता है, लेकिन कई बार जिंदगी और मौत क खेल में कभी कभी जंगल के राजा को भी मात खानी पड़ती है. ऐसा इसलिए क्योंकि जब जान पर बन आती है तो गीदड़ भी शेर (LION VS BUFFALO) बन जाता है. इसका एक ताजा उदाहरण हाल ही में वीडियो के रूप में सामने आया है. जहां एक शेर भैंसों के झुंड के आगे बेबस नजर आ रहा है.
ये देखिए वीडियो
वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि भैंसों का झुंड नीचे खड़ा है लेकिन शेर उनका शिकार करने के बजाय पेड़ के ऊपर चढ़ा हुआ है. इस क्लिप को देखकर ऐसा लग रहा है कि मानों शेर भैंस के इस झुंड को देखकर डर गया और अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा हुआ है, उसे डर है कि कही ये झुंड उसी का शिकार ना कर दे.
इस मजेदार वीडियो को इंस्टाग्राम पर wild_animal_shorts_ नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा, ' अपनी जान बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ गया शेर.' खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 20 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस पर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ' वाकई जंगल की दुनिया काफी अजीब है यहां कब क्या वायरल हो जाए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ' कभी कभार शिकारी को भी शिकार होने का खतरा रहता है.' इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस पर मजेदार कमेंट्स किए है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta