Top
जरा हटके

दूल्हे ने एक ही मंडप पर लिया दो लड़कियो के संग फेरे...देखें VIDEO

Triveni
22 Nov 2020 9:16 AM GMT
दूल्हे ने एक ही मंडप पर लिया दो लड़कियो के संग फेरे...देखें VIDEO
x
मध्य प्रदेश के बैतूल में एक बाहद ही अजब गजब नजारा देखने को मिला. यहां गांव में एक लड़के ने दो लड़कियों संग फेरे लिए वो भी एक ही मंडप पर परिवार की रजामंदी से

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| मध्य प्रदेश के बैतूल में एक बाहद ही अजब गजब नजारा देखने को मिला. यहां गांव में एक लड़के ने दो लड़कियों संग फेरे लिए वो भी एक ही मंडप पर परिवार की रजामंदी से. मामला बैतूल ज़िले के घोडाडोंगरी तहसील के सलैया गांव का है. यहाँ एक युवक ने एक मंडप में अपनी प्रेमिका और मां-बाप ने जिस लड़की को उसके लिये चुना था उसके साथ सात फेरे लिये. इस शादी में दूल्हा-दुल्हन के परिवारों के साथ गांव के लोग भी शामिल हुए. ये इस इलाके का पहला मौका था जब एक मंडप में दूल्हा एक और दो दुल्हन थीं.

बताया जा रहा है कि सलैया गांव के आदिवासी युवक संदीप उईके ने होशंगाबाद जिले की एक युवती सुनंदा और घोडाडोंगरी तहसील के कोयलारी गांव की एक अन्य युवती शशिकला से एक साथ विवाह किया. संदीप भोपाल में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था, इस दौरान होशंगाबाद जिले की युवती सुनंदा से उसकी दोस्ती हो गई. इधर घर वालों ने कोयलारी गांव की युवती के साथ उसका विवाह तय कर दिया. इस पर तीनों परिवारों में विवाद होने लगा.

विवाद को दूर करने के लिए तीनों परिवारों एवं समाज के लोगों ने पंचायत बुलाई. इसमें फैसला लिया गया कि अगर दोनों लड़कियां युवक के साथ रहने के लिए तैयार हैं, तो दोनों की शादी इस लड़के से करा दी जाए. इस पर दोनों लड़कियां युवक से शादी करने के लिए तैयार हो गईं. दूल्हे की मां सोनी बाई ने कहा बेटे ने दो दुल्हनों के साथ शादी की है तीनों परिवारों की रजामंदी से शादी हुई है सभी खुश हैं. वहीं एक पत्नी सुनंदा उइके का कहना था संदीप से स्कूल के समय से दोस्ती थी और शादी हो रही थी तब दूसरी लड़की भी आ गई तो हम दोनों ने संदीप के साथ एक ही मंडप में शादी रचाई.

वहीं शशिकला उइके ने कहा हम दोनों शादी से खुश हैं और अच्छे से रह रहे हैं. संदीप ने भी दोनों को खुश रखने का भरोसा दिलाते हुए कहा दोनों दुल्हन की रजामंदी और उनके परिवार की रजामंदी से शादी हुई है दोनों को हम खुश रखेंगे.

स्थानीय लोगो का कहना है कि केरिया गांव के युवक ने दो युवतियों के साथ एक सात फेरे लिए हैं. तीनों परिवारों ने मिलकर समाज के वरिष्ठ लोगों के साथ बैठक करके निर्णय लिया है. लेकिन वीडियो सामने आने के बाद अब स्थानीय प्रशासन भी हरकत में आ गया है और मामले की जांच करने की बात कर रहा है. घोड़ाडोंगरी की तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा ने कहा एक युवक ने दो युवतियों से एक साथ शादी करने का मामला संज्ञान में आया था जिसको लेकर परिवार जनों से पूछताछ की गई है इस मामले में पुलिस को पत्र लिखकर अवगत कराएंगे और पुलिस इस मामले की जांच करेगी.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it