जरा हटके

स्ट्रेचर पर दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, टूटी टांग की हालत में शादी

Rani Sahu
2 March 2022 12:17 PM GMT
स्ट्रेचर पर दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा, टूटी टांग की हालत में शादी
x
आमतौर पर जब कोई दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने जाता है

उदयपुर: आमतौर पर जब कोई दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने जाता है तो घोड़ी या कार में सवार होकर जाता है. लेकिन क्या आपने किसी ऐसे दूल्हे की फोटो देखी है जो घोड़ी पर नहीं बल्कि एम्बुलेंस पर सवार होकर आता हो.

स्ट्रेचर पर पहुंचा दुल्हन लेने
वायरल तस्वीर उदयपुर की है, जहां कि दूल्हे की हालत को देखकर लोग जोड़ों के प्यार की तारीफ कर रहे हैं. दरअसल मंगलवार को यानी महाशिवरात्रि के पर्व पर सिंधी समाज की ओर से सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन कराया गया लेकिन इससे 5 दिन पहले ही एक दूल्हे का एक्सीडेंट हो गया. एक्सीडेंट में घायल हुए दूल्हे का नाम राहुल कटारिया है जो स्ट्रेचर पर सामूहिक विवाह स्थल पर पहुंचे.
टूटी टांग की हालत में शादी
एक्सीडेंट में घायल होने के बाद राहुल के पैर में रॉड डाली गई थी जिससे चलना मुश्किल हो रहा था. इसे देखते हुए पहले उन्होंने शादी को टालने पर विचार किया लेकिन बाद में परिवार की ओर से हौसला मिलने के बाद दूल्हे रवि कटारिया ने भी तय समय पर ही विवाह करने का फैसला किया.
​अहमदाबाद से उदयपुर लौटते समय हुआ हादसा
राहुल कटारिया पारिवारिक काम से अहमदाबाद गए थे. इस दौरान रास्ते में लौटते वक्त उनका एक्सीडेंट हो गया. परिजनों को सूचना मिलने के बाद परिजन उन्हें एक बार उदयपुर ले आए, लेकिन बाद में फिर से अहमदाबाद ले जाकर राहुल का ऑपरेशन करवाया और पैर में रॉड डलवाई गई. इसके बाद पूरे पैर पर डॉक्टर ने प्लास्टर बांध दिया. इसके बाद राहुल को बिस्तर पर रहने की सलाह दी गई, लेकिन तय समय पर विवाह करने के फैसले के बाद राहुल कटारिया एम्बुलेंस से विवाह स्थल पर पहुंचे. साथ ही रितिका के साथ 7 फेरे लेकर शादी के बंधन में बंध गए.
सामूहिक विवाह में शादी की इच्छा
राहुल कटारिया के एक्सीडेंट के बाद उनका ऑपरेशन करवाया गया. सफल ऑपरेशन के बाद परिवार के लोगों ने आपस में बातचीत की. साथ ही दुल्हन रितिका नत्थानी ने भी यह इच्छा जाहिर की कि उसकी शादी सामूहिक विवाह स्थल पर सभी रस्मों के साथ हो. इसके बाद सिंधी समाज की सेंट्रल युवा समिति के सदस्यों ने एम्बुलेंस सहित सभी प्रकार की अन्य व्यवस्थाओं को सुचारू किया. ऐसे सभी रस्मों के साथ राहुल कटारिया और रितिका नत्थानी शादी के बंधन में बंध गए.
शादी से पहले 2 दूल्हों की शादी
महाशिवरात्रि के पर्व पर सिंधी समाज की झूलेलाल सेवा समिति की ओर से 25वां सामूहिक विवाह सम्पन्न करवाया गया. इस सामूहिक विवाह में 6 जोड़ो की शादी होनी थी लेकिन 2 दूल्हों के एक्सीडेंट होने के बाद राहुल कटारिया तो विवाह स्थल पर पहुंच गए लेकिन एक अन्य दूल्हे के विवाह स्थल पर नही पहुंचने से 25 वें सामूहिक विवाह में 5 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे और अपने नए दाम्पत्य जीवन की शुरूआत की.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta