जरा हटके

इस देश की सरकार ने कानून में लाया बदलाव, स्तनपान कराती हुई महिलाओं की फोटो खींचने पर होगी जेल

Tulsi Rao
5 Jan 2022 4:34 PM GMT
इस देश की सरकार ने कानून में लाया बदलाव, स्तनपान कराती हुई महिलाओं की फोटो खींचने पर होगी जेल
x
उन्हें मंगलवार को संसद (Parliament) के समक्ष रखे गए एक प्रस्ताव के तहत दो साल तक की जेल हो सकती है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इंग्लैंड और वेल्स (England and Wales) में उनकी सहमति के बिना सार्वजनिक रूप से स्तनपान कराने वाली महिलाओं की तस्वीरें खींचना अवैध हो गया है. द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, जो लोग अपनी सहमति के बिना स्तनपान कराने वाली माताओं (Breastfeeding Mothers) की तस्वीरें लेते हैं, उन्हें मंगलवार को संसद (Parliament) के समक्ष रखे गए एक प्रस्ताव के तहत दो साल तक की जेल हो सकती है.

इस देश की सरकार ने कानून में लाया बदलाव
यह कानून पुलिस, अपराध, सजा और न्यायालय विधेयक का एक हिस्सा होगा, जिसमें इसे न्याय मंत्रालय द्वारा संशोधन के रूप में शामिल किया गया है. न्याय सचिव डॉमिनिक रैब ने कहा कि यह उन महिलाओं की मदद करेगा जिन्हें परेशान किया जा रहा है, चाहे वह आत्म-संतुष्टि के लिए हो या उत्पीड़न के उद्देश्यों के लिए. रैब ने कहा, 'इस तरह से किसी भी मां को परेशान नहीं किया जाना चाहिए. हम महिलाओं की सुरक्षा, उन्हें सुरक्षित महसूस कराने और उन्हें न्याय प्रणाली में अधिक विश्वास दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.'
इस घटना के बाद महिला ने जताई थी आपत्ति
बीबीसी के अनुसार, मैनचेस्टर स्थित डिजाइनर जूलिया कूपर ने पिछले अप्रैल में सार्वजनिक रूप से स्तनपान कराने वाली माताओं की तस्वीरें लेने को अपराध बनाने के लिए एक अभियान शुरू किया था. उसने बीबीसी को बताया, 'मैं अपनी बेटी को स्तनपान कराने के लिए बैठ गई और मैंने देखा कि एक और बेंच पर एक आदमी हमें घूर रहा है. मैंने उसे यह बताने के लिए पीछे मुड़कर देखा कि मैंने उसकी निगाहें देख ली हैं, लेकिन उसने अपना डिजिटल कैमरा निकाला, एक जूम लेंस लगाया और हमारी तस्वीरें खींचने लगा.' इसके बाद यह कानून लागू करने के लिए प्रयास किया जाने लगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta