जरा हटके

युवती ने मधुमक्खी के छाते में डाला हाथ, वायरल वीडियो देखकर हैरान हुए लोग

Admin2
6 Jun 2021 12:35 PM GMT
युवती ने मधुमक्खी के छाते में डाला हाथ, वायरल वीडियो देखकर हैरान हुए लोग
x

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि अगर मधुमक्खी के छत्ते में हाथ डालोगे तो वो काटेगी ही लेकिन एक युवती ने इस कहावत को गलत साबित कर दिया. युवती ने मधुमक्खी के छाते में हाथ भी डाला और उसे कोई नुकसान भी नहीं पहुंचा. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पेशेवर मधुमक्खी पालक एरिका थॉम्पसन ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वो अपने नंगे हाथों से मधुमक्खियों के झुंड को हटा रही है. इसके बाद एरिका ने इस वीडियो को इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर किया जिसके बाद अब तक हजारों व्यूज मिल चुके हैं.

एरिका थॉम्पसन ने इस वीडियो को लेकर बताया, "एक बड़े तूफान के बाद, अपार्टमेंट परिसर के आंगन में एक छतरी के नीचे मधुमक्खियों का झुंड बस गया. इससे दिक्कत होने के बाद दो अलग-अलग संबंधित निवासियों ने मुझसे संपर्क किया और मुझे मधुमक्खियों को बचाने के लिए कहा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उन्हें नष्ट नहीं किया जाएगा. एरिका ने बताया कि मधमक्खियों के छत्ते को नंगे हाथों से हटाने के दौरान उन्हें एहसास हुआ कि इन मधुमक्खियों को एक नए घर और नई रानी की भी जरूरत है. वीडियो में देखा जा सकता है, एरिका नाम की महिला अपने नंगे हाथों से मधुमक्खियों को सावधानी से हटा रही है उन्हें अपनी मधुशाला में रख दिया, "ताकि मधुमक्खियां अपने और लोगों के लिए सुरक्षित जगह पर अपने महत्वपूर्ण काम को जारी रख सकें." हैरानी की बात ये है कि इस दौरान मधुमक्खियों ने उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचाया और ना ही काटा.

एरिका की इस पोस्ट को अब तक 81 हजार बार शेयर किया जा चुका है जबकि 4 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है. लोगों ने उसके काम की सराहना करते हुए कहा, आप इतना अच्छा काम करती हैं. आपको बहुत-बहुत धन्यवाद! यह प्रेरणादायक है. मैंने हाल ही में एक छत्ते की देखभाल शुरू की थी और उन्हें बढ़ते और फलते-फूलते देखना बेहद रोचक है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta