जरा हटके

पानी से निकली मछली, सीधे मछुआरे के गले में फंसी! सिटी स्कैन देख दंग रह गए डॉक्टर

Subhi
3 Jun 2022 1:27 AM GMT
पानी से निकली मछली, सीधे मछुआरे के गले में फंसी! सिटी स्कैन देख दंग रह गए डॉक्टर
x
जिंदगी अप्रत्याशित होती है. अगले पल क्या होगा कोई नहीं जानता. भविष्य में क्या छिपा है कोई खबर नहीं. अगली सांस आएगी या नहीं इसका पता भी नहीं. ऐसे में समझदार लोग सावधानी से जीवन बिताते हैं.

जिंदगी अप्रत्याशित होती है. अगले पल क्या होगा कोई नहीं जानता. भविष्य में क्या छिपा है कोई खबर नहीं. अगली सांस आएगी या नहीं इसका पता भी नहीं. ऐसे में समझदार लोग सावधानी से जीवन बिताते हैं. लेकिन क्या हो कि सावधानी बरतने के बावजूद हादसा हो जाए. कुछ ऐसा ही मामला थाइलैंड (Thailand) में सामने आया है जहां मछली पकड़ते समय एक नुकीली मछली पानी से निकलकर सीधे एक मछुआरे के मुंह में चली गई.

पानी से कूदी और गले में अटकी

'द न्यूयॉर्क पोस्ट' में प्रकाशित खबर के मुताबिक मछली सीधे जाकर मछुआरे के गले में अटक गई. ऐसा होते ही उसकी सांसे फूलने लगी. मछुआरे को खुद भी यकीन नहीं हुआ कि कैसे एक अनाबास मछली (Anabas Fish) पानी से कूदकर निकली और सीधे उसके गले में जाकर फंस गई. हालत बिगड़ते देख वहां मौजूद लोग उसे अस्पताल लेकर भागे. फाथालुंग के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर भी उसकी हालत देखकर हैरान रह गए थे.


सिटी स्कैन देख दंग रह गए डॉक्टर

फिलहाल मछुआरे की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है. ये हैरतअंगेज मामला 22 मई का है. इस मामले में डॉक्टरों ने उसकी बॉडी की स्कैनिंग की तो उनके भी होश उड़ गए. शरीर में मछली कहां अटकी है यानी उसकी सही लोकेशन का पता चला तो उसके बाद सर्जरी की गई. ये ऑपरेशन करीब घंटे भर तक चला. मछली निकालने के बाद डॉक्टर्स ने कहा कि उन्होंने अपनी लाइफ में कभी ऐसा केस हैंडल नहीं किया था. इस तरह मछुआरे के गले से 5 इंच की मछली निकालने के बाद डॉक्टरों ने अपने मरीज की जान बचा ली.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta