जरा हटके

उड़ते बाज पर मछली ने किया हमला, वीडियो देख लोग हुए सन्न

Gulabi
31 May 2021 8:59 AM GMT
उड़ते बाज पर मछली ने किया हमला, वीडियो देख लोग हुए सन्न
x
बाज पर मछली ने किया हमला

आपने वो कहावत जरूर सुनी होगी कि हालात कभी एक जैसे नहीं रहते, कभी दुख तो कभी सुख जिंदगी में लगा ही रहता है. ये कहावत केवल इंसानों पर ही नहीं बल्कि प्रकृति के हर जीव के उपर सटीक बैठती है. इसी तरह की कहावत को पूरा करने वाला एक वीडियो हमें सोशल मीडिया में देखने को मिला हम सभी जानते हैं कि बाज और चील शिकारी पक्षी हैं, जो अपनी तेजी, शक्ति और झपट्टे मारने की कलाओं के लिए मशहूर है. इस पक्षी की रफ्तार और नजरों का कायल तो हर कोई है, क्योंकि ये पलक छपकते ही अपने शिकार का काम तमाम कर देता है. लेकिन कई बार इसकी शिकारी खुद शिकार हो जाते हैं.

इस वीडियो को देखकर आप भी समझ जाएंगे कि वाकई किस्मत कब,कैसे पलट जाए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. सोशल मीडिया पर इसके कई उदाहरण देखने को मिल जाएंगे. हाल के दिनों में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद कई लोग हैरान है तो कई लोगों ने ये भी कहा है किस्मत पलट जाए. इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.
वीडियो में आप देख सकते हैं कि समुद्र का पानी एकदम से नीले रंग का दिखाई दे रहा है. जो दिखने में वाकई बहुत सुंदर लग रहा है, लेकिन तभी पानी के अंदर से एक बड़ी मछली पानी की गहराईयों से निकलती है और पानी के ऊपर उड़ रहे बाज पर हमला कर देती है. जबतक कि बाज कुछ समझ पाता मछली उसे पकड़ लेती है और समुद्र की गहराईयों में चली जाती है. बाज को समझने के मौका तक नहीं मिलता कि वह अपना बचाव कर सके.
ये देखिए वीडियो

इस हैरान कर देने वाले वी़डियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है.जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा कि वक्त को बदलते वक्त नहीं लगता, कुछ ही समय में शिकारी बन रहा शिकार. इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 11000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. इसके साथ ही 1400 से ज्यादा लाइक्स और 200 से ज्यादा रिट्वीट भी इस वीडियो को मिल चुके हैं
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta