जरा हटके

बारिश के दौरान बच्चे को बचाती नजर आई मादा बंदर, वीडियो में दिखा ममता का सागर

Tulsi Rao
8 March 2022 6:34 PM GMT
बारिश के दौरान बच्चे को बचाती नजर आई मादा बंदर, वीडियो में दिखा ममता का सागर
x
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एक मादा बंदर का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। दुनियाभर में आज के दिन अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बड़ी ही धूम धाम से मनाया गया. इस खास मौके पर लोगों ने अपने जीवन में खास स्थान रखने वाली महिलाओं को बधाई संदेश दिए और उन्हें स्पेशल फील भी करवाया. आमतौर पर हम सभी के जीवन में महिलाओं का अहम किरदार होता है. पैदा होने से लेकर एक शिक्षित और उत्तम संस्कार के लिए हमारे जीवन में मां का अहम रोल होता है.

फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य हमारे समाज में महिलाओं को सशक्त करने के साथ ही उनकी आर्थिक, राजनीतिक, सामाजिक सहित विभिन्न क्षेत्रों में भागीदारी को बढ़ाना है. इस खास मौके पर हर किसी ने अपनी मां, बहन, पत्नी और दोस्तों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी हैं.
वहीं सोशल मीडिया पर इस अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मां के अनेकों रूपों का उदाहरण दिखाकर उनके लिए सम्मान व्यक्त किया गया है. इंसान के अलावा हर जीव में मां का रोल ममता से भरा हुआ होता है. जानवरों में भी मां अपने बच्चे पर हर समय प्यार लुटाते देखी जाती हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. जिसमें बारिश के दौरान एक मादा बंदर को अपने बच्चे को भीगने से बचाने की कोशिश करते देखा जा रहा है.
वीडियो को सोशल मीडिया पर आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने शेयर किया है. जिसमें एक मादा बंदर अपने बच्चे को अपनी बांहों में समेटे बारिश से बचाती देखी जा रही है. वीडियो में मां के इस अंकंडिशनल लव को देख हर कोई खुश दिखाई दे रहा है. आईएफएस अधिकारी ने वीडियो शेयर करने के साथ ही कैप्शन में लिखा 'धूप हो या बारिश, हर रोज महिला दिवस है, विश्व की सभी माताओं को नमस्कार'.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta