जरा हटके

महिला की किस्मत चमकी, घर में टंगी पेंटिंग ने बनाया रातोंरात करोड़ों की मालकिन

Kunti Dhruw
16 Sep 2021 3:20 AM GMT
महिला की किस्मत चमकी, घर में टंगी पेंटिंग ने बनाया रातोंरात करोड़ों की मालकिन
x
अक्सर कहा जाता है कि किस्मत पलटते देर नहीं लगती है.

अक्सर कहा जाता है कि किस्मत पलटते देर नहीं लगती है. दरअसल ये कहावत यूं ही नहीं कही जाती. इससे जुड़ी बहुत सी कहानियां इस बात को साबित करती है कि किस्मत कभी भी पलट सकती है. पिछले दिनों फ्रांस की रहने वाली एक महिला के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ , जिसके बारे में शायद ही उसने कभी सोचा हो. एक जानकारी के मुताबिक इस महिला का जीवन बेहद तंगी में गुजर रहा था. मगर इस महिला को थोड़ा सा भी अंदाजा नहीं था कि उसके घर में ही करोड़ों का खजाना पड़ा हुआ है. जी हां, महिला के घर में ही करोड़ों की चीज रखी हुई थी, लेकिन उसे इसके बारे में कुछ नहीं पता था.

महिला के घर के किचन की दीवार पर सालों से एक पेंटिंग टंगी हुई थी. चूल्हे के ऊपर लगी ये पेंटिंग धुएं से काली हो रही थी लेकिन भला किसे मालूम था कि ये आम सी दिखने वाली पेंटिंग दुनिया की रेयर पेंटिंग में शुमार है. एक जानकारी के मुताबिक ये 13वीं शताब्दी की पेंटिंग थी, जिसे करीब 188 करोड़ रुपए में बेचा गया. इस गरीब महिला की पहचान छिपाई गई है. इस साल महिला ने अपना पुराना घर बदला तब उसके फर्नीचर को खरीदने आए एक शख्स की नजर इस पेंटिंग पर पड़ी. तब जाकर उनकी उसकी किस्मत पलट गई.
घर के लोगों को यही कहना है कि उनमें से किसी को भी इस पेंटिंग की अहमियत का अंदाजा नहीं था. महिला ने कई बार कहा था कि उसे लगता है कि ये पेंटिंग ख़ास है. लेकिन असल में कोई उसकी बात की तरफ गौर ही नहीं करता था. खैर जब किस्मत पलटनी हो तो फिर उसे कोई नहीं रोक सकता है. ऐसा ही फ्रांस में रहने वाली इस महिला के साथ भी हुआ. लंबे वक्त ही सही लेकिन उसे घर में मौजूद पेंटिंग की असली कीमत पता चली. इस खबर को सुनने के बाद फिर से लोग यही कह रहे हैं कि पता नहीं किसकी किस्मत कब पलट जाए.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta