Top
जरा हटके

हाथी को लगा भूख तो खा गया बाइक पर लटका हेलमेट...वीडियो देख लोग हुए हैरान

Subhi
11 Jun 2021 2:44 AM GMT
हाथी को लगा भूख तो खा गया बाइक पर लटका हेलमेट...वीडियो देख लोग हुए हैरान
x
जंगल की रौनक हाथियों की चकाचौंध के बिना अधूरी रह जाएगी. यही वजह है कि हर जंगल में हाथियों के झुंड देखने को मिल जाते हैं.

जंगल की रौनक हाथियों की चकाचौंध के बिना अधूरी रह जाएगी. यही वजह है कि हर जंगल में हाथियों के झुंड देखने को मिल जाते हैं. हाथी जितना बड़ा होता है उसकी खुराक भी उतनी ही बड़ी होती है. इसलिए जब भी गजराज को भूख लगती है तो फिर वो किसी भी पेड़ की जड़े तक हिला देता है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसे हाथी का वीडियो वायरल हो रहा है. जो भूख लगने पर घास-फूस और फलों की जगह हेलमेट को खा जाता है. अब हाथी की इसी हरकत का वीडियो इंटरनेट की दुनिया में धूम मचा रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी सड़क किनारे खड़ी बाइक के हेलमेट को अपनी सूंड की मदद से उतारता है और उसे अपना खाना समझकर लेकर चल पड़ता है. इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service) अधिकारी प्रवीण अंगुसामी (Praveen Angusamy) ने शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- कृपया कोई इस भूखे सज्जन को बता दे कि हेलमेट पहनने से जीवन रक्षा होती है, इसे खाने से नहीं.
यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो को अब तक 1.1 व्यूज मिल चुके हैं. हाथी का ये वीडियो देखने के बाद यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक ने लिखा है- हेलमेट खाना उसके लिए खतरनाक हो सकता है. इसका जवाब देते हुए प्रवीण अंगुसामी ने लिखा है कि स्वाभाविक रूप से उल्टी में निकल गया होगा, क्योंकि यह कोई छोटी चीज नहीं है. लेकिन इसके बावजूद भी कई यूजर्स ने हाथी को लेकर चिंता जताई.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी सड़क के किनारे एक बाइक खड़ी है और बाइक के हैंडल पर हेलमेट लटका हुआ है. अचानक वहां पर एक हाथी आ जाता है और फिर हाथी अपनी सूंड का इस्तेमाल करते हुए बाइक से हेलमेट उतारने लगता है. हाथी को देखकर लगता है कि जैसे उसे बहुत जोरों की भूख लगी है और उसे कुछ खाने को नहीं मिला है, इसलिए वो हेलमेट को बाइक से उतारकर अपनी सूंड से लटकाता है और उसे अपने मुंह में डाल देता है. हाथी हेलमेट को खा जाता है और फिर आराम से वहां से निकल जाता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it