जरा हटके

चलती ट्रेन से ब्रेक पर गया ड्राइवर, वजह जानकर चौके लोग

Triveni
23 May 2021 4:53 AM GMT
चलती ट्रेन से ब्रेक पर गया ड्राइवर, वजह जानकर चौके लोग
x
कोरोना संक्रमण (Coronavirus) शुरू होने से पहले आपने ट्रेन में खूब यात्राएं (Train Travel) की होंगी.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोरोना संक्रमण (Coronavirus) शुरू होने से पहले आपने ट्रेन में खूब यात्राएं (Train Travel) की होंगी. सरपट पटरियों पर दौड़ती ट्रेन में गर्मागर्म चाय और चना चाट का लुत्फ लेने का मजा ही कुछ और है. बेस्ट से बेस्ट ट्रेन में ट्रैवल करने के बावजूद आपने जिंदगी में कभी न कभी आपने जापान की बुलेट ट्रेन (Japan Bullet Train) के सपने जरूर देखे होंगे. लेकिन हाल ही में एक ऐसी खबर वायरल (Viral News) हुई है, जिसे जानकर आप बुलेट ट्रेन (Bullet Train) में सफर करने से पहले शायद सोचेंगे जरूर.

चलती ट्रेन से ब्रेक पर गया ड्राइवर
जापान (Japan) को अपनी तेज रफ्तार बुलेट ट्रेन (Bullet Train Speed), समय की पाबंदी और उसके कुशल प्रबंधन के लिए जाना जाता है. इसी वजह से जापान की बुलेट ट्रेन (Japan Bullet Train) विदेशी पर्यटकों को खूब लुभाती है. लेकिन हाल ही में कुछ ऐसा हुआ कि ट्रेन में बैठे सैकड़ों यात्रियों की जिंदगी खतरे में पड़ गई थी. दरअसल, जब ट्रेन 150 किमी से भी तेज रफ्तार (Bullet Train Speed) पर दौड़ रही थी, उसी समय ड्राइवर (Train Driver) केबिन छोड़कर भाग गया था.
कॉकपिट से 3 मिनट बाहर रहा ड्राइवर
यह मामला 16 मई 2021 का है. ड्राइवर ट्रेन का केबिन छोड़कर बाथरूम चला गया था. उस समय ट्रेन 160 किलोमीटर प्रति घंटे (90 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से चल रही थी (Bullet Train Top Speed). 36 वर्षीय ड्राइवर हिकारी बुलेट ट्रेन नंबर 633 के कॉकपिट से करीब तीन मिनट तक बाहर रहा था. वह कंडक्टर को ट्रेन की जिम्मेदारी सौंप कर गया था लेकिन उस कंडक्टर के पास ट्रेन चलाने का लाइसेंस (Train License) नहीं था.
ड्राइवर ने माफी मांगते हुए बताई वजह
बुलेट ट्रेन के ड्राइवर (Bullet Train Driver) ने घटना उजागर होने के बाद माफी मांगते हुए कहा कि वह लंबे समय से टॉयलेट को कंट्रोल कर रहा था, जिसकी वजह से उसके पेट में दर्द होने लगा था. उसने नजदीकी स्टेशन पर ट्रेन नहीं रोकी थी क्योंकि वह देरी नहीं करना चाहता था. आपकी जानकारी के लिए बता दें, जापान में बुलेट ट्रेन में मौजूद कंडक्टर लोगों को ट्रेनों में चढ़ाने और उतारने सहित अन्य काम संभालते हैं, लेकिन वे ट्रेन ऑपरेट नहीं कर सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta