जरा हटके

9 साल से महिला का इलाज करने वाला डॉक्टर ही निकला उसका पिता, जानें पूरा मामला

Rani Sahu
18 Sep 2021 6:06 PM GMT
9 साल से महिला का इलाज करने वाला डॉक्टर ही निकला उसका पिता, जानें पूरा मामला
x
इंटरनेट की दुनिया में कई बार ऐसी खबरें सामने आ जाती है. जिन पर यकिन करना एक पल के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है

इंटरनेट की दुनिया में कई बार ऐसी खबरें सामने आ जाती है. जिन पर यकिन करना एक पल के लिए थोड़ा मुश्किल हो जाता है. आज के समय को वैज्ञानिक युग कहा जाता है. विज्ञान की इस तरक्की से सदियों पुराने राज भी खुलकर अब सामने आ रहे हैं. इन दिनों भी कुछ ऐसा ही मामला सामने जिसके बारे में जानकर आप जानकर एक पल के लिए आप दंग रह जाएंगे.

मामला अमेरिका (USA) के न्यूयॉर्क (New York) का है. जहां एक महिला को अचानक पता चला कि उसके असली पिता (Biological Father) एक gynaecologist है, जिससे वो पिछले 9 साल से इलाज करवा रही है. इस बात का पता चलते ही उसे जोरदार धक्का लाग.
दरअसल हुआ यूं कि मॉर्गन हेलक्विस्ट (Morgan Hellquist) नाम की महिला ने अपना डीएनए टेस्ट करवाया, लेकिन जब उसके सामने रिपोर्ट आई तो उसके होश उड़ गए क्योंकि न्यूयॉर्क के सेंटर ऑफ मेंस्रुअल डिसऑर्ड ( The Center of Menstrual Disorders) में काम करने वाले डॉक्टर मॉरिस वॉर्टमैन (Morris Wortman) ही उसके असली पिता है, जो उसका इलाज पिछले नौ सालों से कर रहे थे.
1985 में जन्मी मॉर्गन को आठ साल की उम्र में पता चला कि चला कि उनकी मां ने कृत्रिम गर्भाधान (Artifical Conception) के जरिए गर्भ धारण किया था क्योंकि साल 1980 में उनके पति एक सड़क हादसे का शिकार हो गए थे. जिस कारण उनके कमर के नीचे का हिस्सा पूरी तरीके से पैरलाइज हो गया था. जिसके बाद उन्होंने डॉक्टर मॉरिस वॉर्टमैन से संपर्क किया उन्होंने कृत्रिम गर्भाधान (artificial impregnation) के जरिए उनको मां बनने की सलाह दी.
डॉक्टरों ने मॉर्गन हेलक्विस्ट (Morgan Hellquist) के परिवारवालों को बताया कि इस प्रकिया में इस्तेमाल होने वाला स्पर्म एक मेडिकल स्टूडेंट का है मगर जब डीएनए रिपोर्ट आई तो उससे मॉर्गन के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई.
इस मामले की सारी गुत्थी खुलते ही मॉर्गन ने डॉक्टर पर ये आरोप लगाया है कि ये जानते हुए कि मॉर्गन उनकी बेटी है, फिर भी वो स्त्री संबंधी समस्याओं का इलाज करते रहे. . डीएनए रिपोर्ट आने के बाद अब मॉर्गन, मॉरिस पर केस दर्ज कर चुकी हैं. मीडिया से बात करते हुए मॉर्गन ने कहा कि अगर उन्हें इस बात की खबर रहती कि मॉरिस वॉर्टमैन (Morris Wortman) उनके पिता है वह उनसे इलाज कभी नहीं करवातीं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta