जरा हटके

वेटर के इंस्टैंट रिएक्शन से बच गई बच्चे की जान... देखें VIDEO

Bharti sahu
26 Nov 2021 6:04 PM GMT
वेटर के इंस्टैंट रिएक्शन से बच गई बच्चे की जान... देखें VIDEO
x
'जाको राखे साईंया, मार सके न कोय' यह कहावत दिमाग में घूम गयी, जब इंटरनेट पर वायरल होते इस वीडियो को हमने पहली बार देखा.

जाको राखे साईंया, मार सके न कोय' यह कहावत दिमाग में घूम गयी, जब इंटरनेट पर वायरल होते इस वीडियो को हमने पहली बार देखा. शायद आपके भी रिएक्शन भी कुछ ऐसे ही होंगे, जब आप भी इस वीडियो को देखेंगे. साथ ही उस बच्चे के लिये भगवान का रूप बन कर आये वेटर की तारीफ भी आप जरूर करना चाहेंगे, जिसने अपने हाथ में थमी ट्रे के खाने को गिर जाने दिया और क्रॉकरी का नुकसान हो जाने दिया, लेकिन बच्चे को बचा लिया.

बच्चे के साथ हो सकता था बड़ा हादसा
सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो में हुआ कुछ ऐसा कि एक बच्चा अपनी पसंद की चॉकलेट न मिलने के गुस्से में अपनी मां को धकेलता हुआ होटल में आता दिखता है. अगले ही पल वो तेजी से सामने खड़ी फैंसी शो केस से चॉकलेट निकालने के लिये दरवाजे को खोलने की कोशिश करता है. लेकिन वो अलमारी अपना संतुलन नहीं बना पाती और उसके ऊपर ही गिरने लगती है. तभी खाने से भरी ट्रे लेकर जा रहे वेटर का ध्यान उस पर गया और फिर भागकर उसे पकड़ने की पूरी कोशिश की और बच्चे को बाल-बाल बचा लिया.
वेटर के इंस्टैंट रिएक्शन से बच गई बच्चे की जान
दूसरी तरफ से लड़के की मां भी आकर अलमारी को पकड़ती हैं और बच्चे की जान बच जाती है. है न ये जाको राखे साईंया वाली बात. इस वीडियो को ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है. इसे अब तक 3 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया. उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा, 'रेस्टोरेंट वर्कर की सतर्कता व क्विक रिएक्शन से बच्चा बाल-बाल बच गया. #SituationalAwareness हम सभी के लिए बेहद ज़रूरी है. सतर्कता से अनेक हादसों से बचा जा सकता है और ज़रूरत पड़ने पर किसी दूसरे को बचाया जा सकता है.




Next Story