Top
जरा हटके

इंसान की शक्ल लेकर जन्मा बकरी का बच्चा, लोग करने लगे पूजा...वायरल हुआ पोस्ट

Triveni
9 April 2021 9:05 AM GMT
इंसान की शक्ल लेकर जन्मा बकरी का बच्चा, लोग करने लगे पूजा...वायरल हुआ पोस्ट
x
एक बकरी के बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है,

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| एक बकरी के बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें बकरी के बच्चे की शक्ल इंसान की तरह दिखाई दे रही है. गुजरात के सेल्टीपाड़ा गाँव (Seltipada village) में इस बकरी के बच्चे की पूजा की जा रही है. यह वायरल वीडियो गुजरात (Gujarat) के सोनगढ़ तालुका (Songadh taluka) में तापी नदी के तट पर स्थित सेल्टीपाड़ा गाँव से इंसान की तरह दिखने वाले बकरी के बच्चे की तस्वीरें और क्लिप सामने आई हैं. बच्चे के चार पैर और कान बकरी की तरह हैं, लेकिन उसके शरीर का बाकी हिस्सा इंसान जैसा दिखता था. बकरी के बच्चे का जन्म अजयभाई वसावा के घर हुआ है जो एक किसान हैं. बकरी माथा, आंखें, मुंह और दाढ़ी के कुछ हिस्से इंसानों जैसे दिखते हैं. बकरी के बच्चे की एक पूंछ भी नहीं थी और वह केवल दस मिनट तक जीवित रहा.

वायरल वीडियो में नवजात बकरी के बच्चे को दफनाने से पहले स्थानीय लोगों द्वारा पूजा करते हुए देखा जा सकता है. बकरी का बच्चा किसी बूढ़े इंसान की तरह दिख रहा था, इसलिए लोग इसे अपना पूर्वज मान रहे हैं. रिपोर्टों के अनुसार, भारत में, उत्परिवर्ती (mutant) जानवरों का ध्यान आकर्षित करना आम बात है क्योंकि कई लोग उन्हें भगवान का संकेत मानते हैं.
अजीतभाई ने बताया कि जन्म के बाद बकरी का बच्चा इंसानों की तरह रोने लगा. लेकिन बच्चा ज्यादा देर तक जिन्दा नहीं रह पाया. गांव वालों ने हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार बकरी के बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it