जरा हटके

बच्चे ने तैयार किया 'आयरन मैन' का सूट, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कही ये बात

Mohan
22 Sep 2021 1:16 PM GMT
बच्चे ने तैयार किया आयरन मैन का सूट, आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कही ये बात
x
उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपने ट्विटर अकाउंट पर अक्सर कोई ना कोई ऐसे वीडियो या तस्वीरें शेयर करते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Anand Mahindra Tweet: उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) अपने ट्विटर अकाउंट पर अक्सर कोई ना कोई ऐसे वीडियो या तस्वीरें शेयर करते हैं, जिसे देखने के बाद लोग प्रेरित जरूर हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही एक और वीडियो उन्होंने शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कम उम्र का एक लड़का 'आयरन मैन' जैसा एक्यूप्मेंट तैयार किया है. दो मिनट से अधिक समय के इस वीडियो में बच्चा अपने टैलेंट के बारे में बता रहा है.

बच्चे ने तैयार किया 'आयरन मैन' का सूट

आनंद महिंद्रा द्वारा ट्वीट किए गए इस वीडियो को Brut. ने रिपोर्ट किया है. इस वीडियो में बताया गया है कि मणिपुर के हिरोक में रहने वाला प्रेम निनगोमबम (Prem Ningombam) ने आयरन मैन का सूट बनाया है. प्रेम ने खराब इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को जोड़कर सूट को तैयार किया है. जब उसने 'आयरन मैन' फिल्म देखी तो, साल 2015 से ही कुछ ऐसा ही रिप्लिका तैयार करने का सपना देखा था.

कुछ ऐसा है मणिपुर के बच्चे का टैलेंट

प्रेम ने कहा, 'जब मैंने मूवी देखी तो, मैं इस मैकेनिज्म को देखकर बेहद हैरान था.' बचपन से ही प्रेम को ड्राइंग करना पसंद है, लेकिन उसने इसकी कोई फॉर्मल ट्रेनिंग नहीं ली. इसके बाद वह हॉलीवुड फिल्मों और इंटरनेट से नोट्स बनाने लगा. इससे प्रेम का आत्मविश्वास बढ़ने लगा. हालांकि, इस टास्क को पूरा करने के लिए उसके पास पैसे नहीं थे. प्रेम की की मां ब्रेड विनर बेचती है और वह उस पर बोझ नहीं बढ़ाना चाहता था. हालांकि, उसकी मां अक्सर यह कहती हैं कि जो तुम करना चाहते हो करो, मैं तुम्हारी मदद करूंगी.

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कही ये बात

इसके बाद वह 'आयरन मैन' की तरह सूट को तैयार करने के लिए खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स व कार्डबोर्ड इकट्ठे करने लगा. धीमे-धीमे उसने सूट का हेलमेट बना डाला. आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को देखने के बाद ट्वीट किया, 'टोनी स्टार्क से आगे निकल गया ये बच्चा. रियल आयरन मैन के लिए रास्ता बनाना चाहिए. इसके और इसके भाई-बहनों के पढ़ाई के लिए मैं आगे आना चाहता हूं. अगर कोई मुझे इससे संपर्क करा दे. उसे @KCMahindraEduc1 के जरिए सपोर्ट किया जाएगा.'

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta