जरा हटके

पुरानी साइकिल देखकर बच्चा हो गया खुश, देखे आंसू ला देने वाला Video

Mahima Marko
23 May 2022 6:08 AM GMT
The child became happy after seeing the old bicycle, watch the video that brings tears
x
वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए आईएएस अवनीश शरण ने लिखा, 'यह सिर्फ एक सेकेंड हैंड साइकिल है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। कहते हैं कि 'नो मनी, नो प्रॉब्लम्स' (No Money No Problem) का कॉन्सेप्ट केवल तभी सच होता है जब आप हर छोटी-छोटी खुशियों में शरीक होना सीख लें. परिवार के लोग साथ हो तो किसी भी परिस्थिति में मुस्कुराने का एक मौका तो मिल ही जाता है. इसका एक उदाहरण हम वायरल होने वाले इस वीडियो में देख सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक खुशमिजाज बच्चा अपने पिता को एक पुरानी साइकिल घर लाते देखकर खुश होता है. उसकी खुशी की कोई सीमा नहीं है.

वीडियो को ट्विटर पर साझा करते हुए आईएएस अवनीश शरण ने लिखा, 'यह सिर्फ एक सेकेंड हैंड साइकिल है. उनके चेहरों पर खुशी देखिए. उनकी अभिव्यक्ति कहती है, उन्होंने एक नई मर्सिडीज बेंज खरीदी है.'
पुरानी साइकिल देखकर बच्चा हो गया खुश
जैसा कि वीडियो के शुरुआत में हम देख सकते हैं कि किसी गांव में एक झोपड़ी के सामने एक पुरानी साइकिल खड़ी होती है और एक शख्स साइकिल पर एक माला डालता है और उस पर जल छोड़ता है. वहीं दूसरी तरफ एक बच्चा खुशी से उछल रहा होता है. वह लगातार खुशी से उछलता रहता है और ताली बजाता है. ताली बजाते हुए बच्चे की खुशी देखकर आप समझ सकते हैं कि उनके परिवार के लिए यह पुरानी साइकिल कितनी अहमियत रखती है. उस पिता के लिए यह साइकिल कितनी महत्वपूर्ण है. यह सिर्फ पिता और पुत्र ही जानते हैं.
सोशल मीडिया पर 2 मिलियन लोगों ने देखा
सोशल मीडिया पर अभी तक इस वीडियो को करीब 2 मिलियन लोगों ने देखा है. वीडियो ने लोगों के दिलों को छू लिया. ट्वीट का जवाब देते हुए एक यूजर ने लिखा, 'ये गरीब हैं साहब, इसलिए हर चीज और लोगों को इतना सम्मान देते हैं. अगर आप किसी अमीर व्यक्ति से पूछेंगे तो वह उसे अपना गुलाम समझेगा और लात मारकर कहेगा कि मेरे पास इससे बेहतर चीज है. यह एक गरीब और अमीर के बीच मूल्यों का अंतर है, और यह सच है कि ऐसी खुशियां सिर्फ उन्हें ही समझ आएगी.' इस वीडियो पर कई अन्य यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta