जरा हटके

ऑनलाइन क्लास के लिए टीचर का देसी जुगाड़, वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

Nidhi Markaam
22 Oct 2021 12:05 PM GMT
ऑनलाइन क्लास के लिए टीचर का देसी जुगाड़, वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल
x
ऑनलाइन क्लास (Online Class) के लिए इन दिनों टीजर और बच्चे स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं

ऑनलाइन क्लास (Online Class) के लिए इन दिनों टीजर और बच्चे स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं. लंबे समय तक की क्लास अटेंड करने के लिए फोन को हाथ में लेकर पढ़ाना या पढ़ना मुमकिन नहीं है. ऐसे में ज्यादातर टीचर स्मार्टफोन स्टैंड के साथ बच्चों को पढ़ाना पसंद करते हैं. हालांकि, कुछ टीचर ऐसे भी हैं, जिनके पास मोबाइल स्टैंड नहीं है तो इसका जुगाड़ निकालने में माहिर हैं. जी हां, सोशल मीडिया पर कुछ ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है.

ऑनलाइन क्लास के लिए टीचर का देसी जुगाड़

इंटरनेट पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक टीचर ऑनलाइन क्लास लेने के लिए बेहद ही धांसू जुगाड़ लगाती है. उसके पास मोबाइल स्टैंड नहीं होता तो वह कुर्सी, हैंगर और कुछ कपड़ों के डोर की मदद से एक अजीबोगरीब स्टैंड तैयार करती है. यह स्टैंड देखने के बाद कंफ्यूजन जरूर होगा कि आखिर इसे तैयार कैसे किया गया है. टीचर ने ब्लैक बोर्ड को भी मजबूत कपड़े को डोर में बांधकर दीवार पर लटकाया है.

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को पुणे सिटी ने शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'देसी जुगाड़ अपने आप में बेस्ट होता है. पुणे की इस केमिस्ट्री टीचर ने ऑनलाइन क्लास का चलाने के लिए एक अनोखा तरीका तैयार किया है. पुणे की केमिस्ट्री टीचर मौमिता बी ने एक ब्लैकबोर्ड को दीवार पर लगाया और अपनी ऑनलाइन क्लास चलाने के लिए एक अस्थायी सेटअप बनाया, जिससे एक रियल क्लास जैसी वाइब आ रही है.' इस वीडियो को हजारों लोगों ने लाइक किया.

Next Story