जरा हटके

अजीब जुगाड़: शख्स के कारनामे से सड़क पर तेज रफ्तार में दौड़ाया झूला, देखें वायरल वीडियो

Gulabi
9 Nov 2021 6:45 AM GMT
अजीब जुगाड़: शख्स के कारनामे से सड़क पर तेज रफ्तार में दौड़ाया झूला, देखें वायरल वीडियो
x
अजीब जुगाड़

अगर आपकी सोच दमदार है तो उसका इस्तेमाल का यूज करके बड़ा सा बड़ा काम आसानी से पूरा किया जा सकता है. अपने देश में हर समस्या का सॉल्यूशन निकालने के लिए एक ट्रिक बेहद कारगर है. देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) ही एक ऐसी ट्रिक है, जिससे बड़ी सी बड़ी समस्या का निदान चुटकी में पाया जा सकता है. इतना ही नहीं, लोग देसी जुगाड़ के जरिए कई नई तकनीक निकाल लेते हैं. इसके अलावा, कई बार मंहगी चीजों को सस्ती बनाने के लिए लोग देसी जुगाड़ का यूज करते हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ ऐसा ही एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

शख्स ने बाइक से कुछ ऐसे बनाई झूले वाली गाड़ी
लंबे समय को कम समय में निपटाने के लिए भी जुगाड़ सबसे बेस्ट तरीका है. फिलहाल, लोग जुगाड़ को वायरल हैक या ट्रिक भी कहते हैं, लेकिन भारत में देसी जुगाड़ कहना ज्यादा पसंद करते हैं. कुछ ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देसी जुगाड़ के जरिए एक शख्स ने अपने बाइक का इस्तेमाल करके बड़े से झूले को सड़क पर दौड़ाते हुए नजर आया. शख्स ने जुगाड़ से अगले पहिये को निकाल दिया और उसे झूले से जोड़ दिया. झूले के चारों तरफ स्कूटर टायर लग दिया. गौर करने वाली बात यह है कि झूले में बाइक के बिल्कुल करीब बस-ट्रक की तरह एक स्टेयरिंग भी असेंबल किया है, जिसे ड्राइव करते वक्त वह कंट्रोल भी कर रहा था.
ट्रिक देखकर लोगों का सिर जाएगा घूम

वीडियो देखने के बाद मालूम चलेगा कि बड़े ही दिमाग से झूले को एक बाइक से असेंबल किया. वह तेज रफ्तार में सड़क पर झूले के साथ बाइक को दौड़ा रहा था. तभी किसी ने पीछे से उसे अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने लगा. जब कैमरा करीब आया तो नजर आया कि झूले पर कुछ लोग भी बैठे हुए हैं और ऊपर की तरफ एक खाट भी फंसाकर रखी गई है. यह जुगाड़ देखकर किसी का भी सिर घूम जाएगा. कुछ ही सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया.
अजीबोगरीब तरीके से तैयार किया ये मॉडल
झूले और बाइक को असेंबल करके तैयार की गई यह गाड़ी बेहद चौंकाने वाली है. देसी जुगाड़ का यह वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों को खूब पसंद आ रहा है. ट्विटर पर Siddhesh Sawant नाम हैंडल द्वारा इस वीडियो को शेयर किया गया है. इस वीडियो के कैप्शन में 'हमारे अपने प्रवासी इंजीनियर' लिखा गया. लोगों हैरान हैं कि आखिर इसे कैसे तैयार किया गया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta