जरा हटके

ऑस्ट्रेलियाई तट पर दिखा अजीब जीव, लोगों ने बताया Alien, जानिए सच्चाई

Rani Sahu
16 Oct 2021 3:29 PM GMT
ऑस्ट्रेलियाई तट पर दिखा अजीब जीव, लोगों ने बताया Alien, जानिए सच्चाई
x
समुद्र की गहराई में ऐसे कई रहस्यमयी जीव मौजूद हैं

समुद्र की गहराई में ऐसे कई रहस्यमयी जीव मौजूद हैं, जिनसे पर्दा उठना अभी बाकी है. ऐसे जीव जब अचानक दुनिया की नजरों के सामने आते हैं, तो इन्हें देखकर लोगों को काफी हैरानी होती है. कुछ ऐसा ही मामला बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया में देखने को मिला. यहां एक गुलाबी रंग के पारदर्शी जीव को देखकर लोग हैरान रह गए. किसी ने इसे जेलीफिश, तो कोई इसे एलियन बता रहा है. लेकिन एक्सपर्ट की नजर पड़ने के बाद इसकी सच्चाई भी सामने आ गई.

यह अजीबोगरीब जीव ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में हर्वे बे के युरांगन समुद्री तट पर पाया गया था. इस अजीब से जीव की तस्वीरों को फेसबुक पर शेयर किया गया है, जो वायरल हो गई है. इसे कई लोग एलियन बता रहे हैं. लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समुद्र किनारे जब कुछ लोग टहलने गए तब उन्होंने इस अजीब से जीव को देखने के बाद उसकी तस्वीरें खींच ली. फेसबुक पर इस जीव की तस्वीर शेयर होने के बाद लोग अपनी-अपनी तरह से इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.
फेसबुक पर शेयर होने के बाद कुछ लोग इसे स्टोनफिश भी बता रहे हैं. बता दें कि स्टोनफिश दुनिया की सबसे जहरीली मछली है. अगर ये किसी इंसान को काट ले, तो एक घंटे के अंदर उसकी जान भी जा सकती है. कई यूजर्स की नजर में ये व्हेल मछली की उल्टी, तो कइयों को जेलीफिश लगी. हालांकि, एक्सपर्ट की नजर में आने के बाद इस जीव की सच्चाई भी सामने आ गई.
नेशनल जियोग्राफी का कहना है कि समुद्र किनारे गुलाबी रंग का जो जीव पाया गया है, वो असल में नूडीब्रांच है. यह जीव समुद्र की गहराइयों में रहता है. यह कभी बाहर नहीं आता. ऐसे में द ऑस्ट्रेलियन म्यूजियम के एक्सपर्ट्स इस जीव के बाहर आने को लेकर खासे उत्साहित हैं. नेशनल जियोग्राफी के मुताबिक, नूडीब्रांच के दो हजार से ज्यादा प्रजाति हैं. लेकिन वर्तमान में पाया गया जीव नया है. अब एक्सपर्ट्स इसके बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta