जरा हटके

मिलावटखोरी का अजीबोगरीब मामला, उबालते ही फटकर रबर बन गया दूध

Tulsi Rao
5 March 2022 10:16 AM GMT
मिलावटखोरी का अजीबोगरीब मामला, उबालते ही फटकर रबर बन गया दूध
x
गैस पर रखे बर्तन को उतारकर उसमें से जमे दूध को निकालती है तो वह रबर की तरह तनकर च्युइंग गम जैसा नजर आने लगा.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भोपाल: सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें उबलता हुआ दूध च्युइंग गम की तरह नजर आ रहा है. महिला जब गैस पर रखे बर्तन को उतारकर उसमें से जमे दूध को निकालती है तो वह रबर की तरह तनकर च्युइंग गम जैसा नजर आने लगा.

बर्तन में रखा दूध फटा तो सामने आई सच्चाई
दरअसल, ये वीडियो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का है. भोपाल के अशोका गार्डन क्षेत्र की एक महिला ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. वीडियो में दिख रहा है कि उबालने के बाद दूध फट गया है. दूध फटने के बाद भी ज्यादातर मामलों में इसे मलाई का तरह यूज करके खा सकते हैं. इसी बात को ध्यान में रखकर महिला ने बर्तन में हाथ डालकर फटे दूध को निकालने की कोशिश की.
रबर की तरह तन गया फटा दूध
महिला ने जब फटे दूध को बाहर निकाला तो वह हैरान रह गई. फटा दूध रबर की तरह तन गया और च्युइंग गम की तरह नजर आने लगा. महिला इस दूध को रबर की तरह तानते हुए दिख रही है.
दूध डेयरी से खरीदा जाता था ये दूध
इस दूध को महिला मोहल्ले की एक डेयरी से खरीदती थी. ये लूज पॉलीथिन में मिलता था. इस दूध को ये काफी समय से इस्तेमाल कर रही थीं. वह तो गनीमत है कि दूध फटने के बाद उन्होंने इस तरह चेक कर लिया.
खाद्य विभाग की टीम ने डेयरी से किया सैंपल जब्त
जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो जिला प्रशासन की टीम एक्टिव हो गई. खाद्य विभाग की टीम ने डेयरी से सैंपल जब्त कर लिए हैं. खाद्य विभाग ये पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि आखिर ये दूध कैसे बनाया गया है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta