जरा हटके

अजीबोगरीब: बच्चे को कुछ मिनट जन्म देने से पहले मां को पता चला वो है प्रेग्नेंट, और फिर...

Gulabi
8 Oct 2021 4:24 PM GMT
अजीबोगरीब: बच्चे को कुछ मिनट जन्म देने से पहले मां को पता चला वो है प्रेग्नेंट, और फिर...
x
जन्म देने से पहले मां को पता चला वो है प्रेग्नेंट

सोशल मीडिया पर काफी अजीबोगरीब चीजें देखने और सुनने को मिलती है. अब जो खबर सामने आई है उसमें एक महिला को यह पता ही नहीं था कि वह गर्भवती है, ये महिला पेट दर्द का अनुभव करने के आठ मिनट बाद एक बच्चे को जन्म देने पर हैरान रह गई. फ़िनलैंड के तुर्कू की रहने वाली टिल्डा कंटाला (Tilda Kantala) 28 जून को पेट में जलन के साथ उठी. उसने सोचा कि उसने कुछ उल्टा सीधा खा लिया होगा जिसके कारण उसके पेट में दर्द हो रहा है, लेकिन जल्द ही उसे लगा कि दो साल पहले जब उसने अपनी बेटी को जन्म दिया तो उसने भी कुछ ऐसा ही अनुभव किया था.


मीडिया रिपोर्ट को दिए इंटरव्यू के दौरान उसने कहा, 'मैंने सोचा कि यह सिर्फ कुछ बुरा खाने की वजह से हो रहा है. यह नार्मल दर्द नहीं था, लेकिन फिर एक बहुत ही परिचित भावना आई – की कोई पुश कर रहा है. तभी मुझे पता चला कि मुझे लेबर पैन हो रहा है और एक बच्चे को जन्म देने वाली हूं. उस समय, मुझे कुछ भी नहीं पता था' फिर उस महिला ने अपनी मां को अपने पास बुलाया.

गर्भावस्था के दौरान महिला का नहीं हुआ चेकउप
महिला ने याद करते हुए बताया, 'वह मेरे कमरे में आई और मुझे दर्द में देखा. उन्होंने पूछा: 'क्या आप गर्भवती हैं?' और मैंने उत्तर दिया: 'मुझे ऐसा लगता है' फिर सबसे पहले उन्होंने बच्चे का सिर देखा और कहा: 'मुझे सिर और बहुत सारे काले बाल दिखाई दे रहे हैं' मेरी मां ने पूछा कि क्या वो पुश कर सकती हैं. इस दौरान मैंने उन्हें मना कर दिया. उस दौरान मां ने अपना काम जारी रखा, 'मेरी मां कुछ तौलिए लेने और मेरे चाचा से कुछ और मदद लेने गई, जिन्होंने एम्बुलेंस को फोन किया. जब वह कॉल पर थे, मैंने तीन बार पुश किया और एक बच्चे को जन्म दिया.'

बच्चे के जन्म के बाद ही मां और बच्चे को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने बहुत सारे टेस्ट किए क्योंकि गर्भावस्था के दौरान उसका कोई चेक-अप नहीं हुआ था. टिल्डा ने कहा, 'मैं उलझन में थी, डरी हुई थी, चिंतित थी. मैं पहले से ही अकेली थी, अपनी बेटी के लिए सिंगल मदर और अब एक और हमारे जीवन में आ रही थी. सौभाग्य से, बच्चा पूरी तरह से ठीक और स्वस्थ था.' अब आप सभी को बता दें वह दो बच्चों की सिंगल मॉम बनकर खुश हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta