जरा हटके

बच्चों की जान बचाने के लिए किंग कोबरा से भीड़ गई गिलहरी, वीडियो हुआ वायरल

Gulabi
25 May 2021 10:14 AM GMT
बच्चों की जान बचाने के लिए किंग कोबरा से भीड़ गई गिलहरी, वीडियो हुआ वायरल
x
किंग कोबरा से भीड़ गई गिलहरी

Viral Video: दुनिया की हर मां अपने बच्चे की रक्षा करने के लिए बड़ी से बड़ी चुनौतियों का सामना करने को तैयार हो जाती है. मां अपने बच्चे के लिए अपनी जान तक की बाजी लगा देती है और ऐसा सिर्फ इंसानों के मामले में ही नहीं, बल्कि जानवरों (Animals) के मामले में भी देखने को मिलता है. इसी का उदाहरण पेश करने वाला एक दिलचस्प वीडियो तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक गिलहरी (Squirrel) अपने बच्चों को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा देती है और किंग कोबरा सांप (King Cobra Snake) से भिड़ जाती है. गिलहरी और किंग कोबरा सांप की भयंकर लड़ाई का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.


इस वीडियो को क्रुगर साइटिंग्स नाम के यूट्यूब चैनल द्वारा शेयर किया गया है. हालांकि इस वीडियो को पिछले साल शेयर किया गया था, जिसे 3,497,092 व्यूज मिल चुके हैं और इसे 12K लाइक्स मिले हैं. वीडियो में एक गिलहरी और किंग कोबरा सांप आपस में लड़ रहे हैं. दरअसल, कोबरा सांप गिलहरी के बच्चों को अपना शिकार बनाने के लिए पहुंचता है, लेकिन गिलहरी उसे देख लेती है और अपने बच्चों की ढाल बनकर कोबरा सांप के सामने खड़ी हो जाती है.

देखें वीडियो-


किंग कोबरा को देखकर वह अपने बच्चों को बचाने के लिए बार-बार सांप पर हमला करती है, लेकिन सांप गिलहरी के हर हमले से बच जाता है. जहरीले सांप को देखकर गिलहरी घबराती नहीं है, बल्कि डटकर हिम्मत से उसका मुकाबला करती है. कोबरा उसे अपने फन से काटने की कोशिश करता है, लेकिन गिलहरी उससे बच जाती है. इस लड़ाई के दौरान कोबरा उस पेड़ के पास पहुंच जाता है, जहां गिलहरी के बच्चे हैं. इसे देख गिलहरी सांप के पास पहुंचकर उस पर हमला करती है. इस लड़ाई में दोनों एक-दूसरे का डटकर मुकाबला करते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta