जरा हटके

सांप और नेवले की जमकर हुई लड़ाई, देखें वायरल VIDEO

Triveni
2 Jun 2021 8:36 AM GMT
सांप और नेवले की जमकर हुई लड़ाई, देखें वायरल VIDEO
x
किंग कोबरा सांप (King Cobra Snake) को अगर सांपों (Snakes) में सबसे खतरनाक माना जाता है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| किंग कोबरा सांप (King Cobra Snake) को अगर सांपों (Snakes) में सबसे खतरनाक माना जाता है तो नेवला (Mongoose) सांपों के जानी दुश्मन के तौर पर जाना जाता है. सांप और नेवले की लड़ाई तो जग जाहिर है, आमतौर पर दोनों की लड़ाई में नेवला ही सांप पर भारी पड़ता दिखाई देता है. इससे पहले भी आपने सांप और नेवले (Snake And Mongoose Fight) की लड़ाई के कई वीडियो देखे होंगे. इसी कड़ी में सांप व नेवले की खूनी जंग का एक और वीडियो सुर्खियां बटोर रहा है. वीडियो में किंग कोबरा सांप और नेवले के बीच काफी देर तक जंग चलती है, आखिर में सांप को नेवले से पीछा छुड़ाने और अपनी जान बचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. इस वीडियो को लेकसिटी स्टूडियो नाम के एक यूट्यूब चैनल द्वारा शेयर किया है.

इस साल जनवरी महीने में इस वीडियो को शेयर किया गया था, जिसे अब तक 1,855,134 व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 7.8K लोगों ने इसे लाइक किया है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी घर में एक किंग कोबरा सांप यहां-वहां घूम रहा है, तभी एक नेवला भी वहां पहुंचता है और सांप को देखकर उस पर धावा बोल देता है.
देखें वीडियो-

कोबरा सांप और नेवले के इस खूनी जंग के दौरान अपने बचाव में सांप नेवले पर अपने फन से वार करता है, लेकिन नेवला तेजी से भागकर अपनी जान बचा लेता है. नेवला सांप के फन को बार-बार पकड़ने की कोशिश करता है, जबकि सांप हर बार उसके वार से बचने की कोशिश करता है. काफी देर तक दोनों के बीच लड़ाई जारी रहती है और आखिर में जब सांप को लगता है कि नेवला उसका पीछा नहीं छोड़ने वाला है, तब वह फौरन वहां से भागकर दीवार के पास चला जाता है, लेकिन कोबरा उसका पीछा नहीं छोड़ता है. जैसे-जैसे किंग कोबरा अपनी जान उससे बचाने में कामयाब हो जाता है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta