जरा हटके

सिखों ने इस तरह बचाई 2 शख्स की जान, लोगों ने बताया असली हीरो

Nidhi Markaam
20 Oct 2021 1:39 PM GMT
सिखों ने इस तरह बचाई 2 शख्स की जान, लोगों ने बताया असली हीरो
x
सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सिखों ने दो शख्स की जान बचाई. वीडियो में देखा जा सकता है

सोशल मीडिया पर आप सभी को काफी सारे रेस्क्यू के वीडियोज देखने को मिलते हैं. ये वीडियोज ऐसे होते हैं जो हर किसी का दिल भी जीत लेते हैं. अब कनाडा में सिख पुरुषों के एक समूह ने झरने में फंसे दो पैदल यात्रियों को बचाने के लिए धार्मिक संहिता को अलग रखकर इंसानियत की मिसाल पेश की. ग्लोबल न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कुलजिंदर किंडा ब्रिटिश कोलंबिया के गोल्डन एर्स प्रोविंशियल पार्क में चार दोस्त लंबी पैदल यात्रा कर रहे थे और इस दौरान उन्हें दो शख्स मिले, जो एक झरने में डूब रहे थे.

दोनों को बचाने के लिए उन सिखों ने एक रस्सी बनाई और आप शायद ही विश्ववास कर पाएंगे कि वो रस्सी उनहोंने अपनी पगड़ी निकलकर बनाई थी, ताकि दोनों की जान बच पाए. अब हर तरफ उन सिखों की काफी सराहना की जा रही है. उनका ये वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. साथ में सब अपना रिएक्शन भी साझा कर रहे हैं.

किंडा ने ये वीडियो अपने व्हाट्सएप पर शेयर किया था, जिसके बाद ये सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर भी तेजी से वायरल हो गया है. एनबीसी न्यूज को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि फंसे हुए हाइकर्स ने शुरू में हमें आपातकालीन सेवाओं को कॉल करने के लिए कहा, जो हम नहीं कर सके क्योंकि हमारे पास सेलफोन सेवा नहीं थी. हम सभी ने मदद के लिए इधर-उधर देखने की कोशिश की. जिसके बाद असफलता ही प्राप्त हुई फिर हम सबको अपनी पगड़ी खोलने का विचार आया और हम दोनों शख्स की जान बचा पाए.

उन्होंने आगे कहा, 'हम करीब 10 मिनट तक काफी सोच विचार करने लगे और फिर ख्याल आया कि हम दोनों की जान पगड़ी खोलकर रस्सी बनाकर बचा सकते हैं.' इस वीडियो पर काफी रिएक्शंस भी देखने को मिल रहे हैं एक यूजर ने लिखा, 'आपकी जैकेट और पगड़ी के बीच, आप बहुत साधन संपन्न थे! किसी की जान बचाने के लिए अच्छा किया!' दूसरे यूजर ने लिखा, 'ये लोग हीरों हैं.'


Next Story