जरा हटके

सिर पर मौत को मंडराता देख बिल्कुल भी परेशान नहीं हुए हिरण के बच्चे, सूझबूझ से दी मौत को मात

Tulsi Rao
25 Feb 2022 6:32 PM GMT
सिर पर मौत को मंडराता देख बिल्कुल भी परेशान नहीं हुए हिरण के बच्चे, सूझबूझ से दी मौत को मात
x
तीन बच्चों ने सिर पर मंडरा रही मौत को मात दे दी. यह वीडियो इतना शानदार है कि आप इसे बार-बार रिवाइंड करके देखने पर मजबूर हो जाएंगे.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इंसनों की एक फितरत होती है खुशी में तो एक दम खिलखिलाकर हंसते हैं और जरा सी परेशानी आ जाए तो बेचैन हो उठते हैं, उनकी रातों की नींद हराम हो जाती है. ऐसे में होता क्या है कि इंसान अपनी सोचने की क्षमता खो देता है और वह न चाहते हुए भी और ज्यादा परेशानी में फंसता चला जाता है. दरअसल हम इंसानों को जानवरों से एक गुण लेने की विशेष जरूरत है और वो है हर स्थिति में एक समान रहना और शांत रहकर परेशानी का हल खोजना. अब हिरणों के इस वीडियो को ही ले लीजिए, जो सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आपके रौंगटे खडे़ हो जाएंगे. वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे एकदम खामोश रहकर हिरण के तीन बच्चों ने सिर पर मंडरा रही मौत को मात दे दी. यह वीडियो इतना शानदार है कि आप इसे बार-बार रिवाइंड करके देखने पर मजबूर हो जाएंगे.

सिर पर मंडराती मौत को हिरणों ने दी मात

दरअसल यह वीडियो माला माला गेम रिजर्व का है, जहां हिरण के तीन बच्चे लकड़बग्घों के बीच में फंस जाते हैं. लकड़बग्घे उन्हें चारों तरफ से घेर लेते हैं. मौत उनसे बस कुछ ही सेकेंड की दूरी पर होती है. ऐसे में हिरण के तीनों बच्चे बड़ी समझदारी से काम लेते हैं और एक बड़े से पत्थर पर चढ़ जाते हैं. पत्थर पर तीन हिरण के बच्चे एक फिसलन भरी जगह पर जाकर खड़े हो जाते हैं. एकदम शांत खड़े हुए हिरण के बच्चों को देखकर लकड़बग्घों को लगता है कि अब तो तीन बच्चे उनके जाल में फंस चुके हैं और अब उनका बचना नामुकिन है, लेकिन जैसे ही लकड़बग्घे उनके पास जाने की कोशिश करते हैं, वे असफल हो जाते हैं. पत्थर पर ढलान की वजह से वह लाख कोशिशों के बाद भी उन तक पहुंच नहीं पाते. आखिरकार हार थककर लकड़बग्घे वहां से चले जाते हैं और हिरण के बच्चे मौत को मात देने में कामयाब हो जाते हैं.
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुसांद नंदा ने शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा- संतुलित जीवन...मौत के सामने शांत रहना. वीडियो को अब तक 68.3 हजार बार देखा जा चुका है, जबकि वीडियो पर 3.6 हजार लाइक्स आ चुके हैं. लोग वीडियो पर कमेंट कर हिरणों की समझदारी की दाद दे रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta