Top
जरा हटके

देखिए गहरे कुएं में गिरे नन्हा हाथी को JCB की सहायता से कैसे बचाया गया

Ritu Yadav
4 May 2021 11:39 AM GMT
देखिए गहरे कुएं में गिरे नन्हा हाथी को JCB की सहायता से कैसे बचाया गया
x
जंगली जानवर वैसे तो बड़े ही आराम से जंगलों में रहते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | जंगली जानवर वैसे तो बड़े ही आराम से जंगलों में रहते हैं लेकिन इंसान ने अपनी सुविधाओं की खोज में अब वहां भी पहुंच गया है. ऐसे में इंसानों की हरकतों के चलते जंगल में रहनेवाले जानवरों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. यहां तक कि कई बार उनकी जान पर भी बन आती है. कई बार ऐसी खबरें देखने-सुनने को मिलती हैं कि कभी ऐसी खबरें भी आती हैं कि कोई जानवर कुएं में गिर गया, या कहीं गहरे गड्ढे में फंस गया. ऐसे ही एक नए मामले में हाथी का एक नन्हा बच्चा कुएं में गिर गया, जो काफी मशक्कत के बाद भी बाहर नहीं निकल पा रहा था.

IFS ऑफिसर परवीन कासवान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें एक छोटे हाथी को कुंए से निकालने की कोशिश की जा रही है. ये तस्वीर झारखंड के एक गांव की है. जहां ये नन्हा हाथी एक खुले कुएं में गिर गया. छोटा हाथी गहरे कुएं में फंस गया था. वो काफी मशक्कत करता रहा लेकिन बाहर नहीं निकल पाया.
देखें तस्वीरें-
Such a heard warming picture. This elephant calf fell in an open well in a village in Jharkhand. After 8 hours of rescue operation by forest department the calf has been rescued. @Shashik48976916 pic.twitter.com/X0mLaa3x55
— Parveen Kaswan, IFS (@ParveenKaswan) May 4, 2021
हार्ट वार्मिंग-
Heart warming indeed. pic.twitter.com/jUP0h904jq
— Parveen Kaswan, IFS (@ParveenKaswan) May 4, 2021
इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि जेसीबी से कुएं की दीवार की खुदाई की गई. उसके बाद नन्हे हाथी के निकलने के लिए रास्ता बनाया गया. सोशल मीडिया पर एलीफैंट रेस्क्यू की ये तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं. लोग ना सिर्फ इन्हें एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं बल्कि इस पर तरह-तरह के कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it