जरा हटके

Sand artist Sudarsan Pattnaik: सैंड आर्टिस्ट ने खास अंदाज में दी लोगों को बधाई

Gulabi
8 Jan 2022 2:01 PM GMT
Sand artist Sudarsan Pattnaik: सैंड आर्टिस्ट ने खास अंदाज में दी लोगों को बधाई
x
सैंड आर्टिस्ट ने खास अंदाज में दी लोगों को बधाई
कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई जारी है. देश ने कोरोना के खिलाफ टीकाकरण ( Covid Vaccination) में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर ली है. देश में अब तक 150 करोड़ खुराक दी जा चुकी है. शुरुआत में थोड़ा धीमा रहने के बाद भारत में टीकाकरण अभियान ने अगस्त 2021 में गति पकड़ी थी. इसी उपलब्धि को दर्शाने के लिए देश के जाने-माने रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक (Sand artist Sudarsan Pattnaik) ने अपनी कलाकृति के जरिए लोगों को बधाई दी.
पटनायक ने ओडिशा के पुरी में बीच पर सुंदर रेत कलाकृति बनाई है. उनका यह आर्ट पीस काफी चर्चा में हैं, जिनके जरिये वे लोगों को जागरूक कर रहे हैं. ट्विटर पर तस्वी़र शेयर कर उन्होंने लिखा, ' भारत 150 करोड़ वैक्सीन मील के पत्थर तक पहुंच गया है. इसके लिए सभी अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को प्रणाम. आइए दूसरों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें और #COVID के उचित व्यवहार का पालन करें!
ये देखिए तस्वीर-

सुदर्शन पटनायक के इस ट्विट को खबर लिखे 1600 से ज्यादा लाइक्स और सैकड़ों रि-ट्वीट मिल चुके हैं. इसके अलावा कई यूजर्स ऐसे हैं, जो उनके आर्ट-पीस की काफी सरहाना कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ' सुंदर कलाकृति के साथ लोगों को किया जागरूक.' वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, आपकी कलाकारी को मेरा सलाम.' एक अन्य यूजर ने लिखा, ' खूबसूरत संदेश को कलाकारी के जरिए दिखाना कोई आपसे सीखे.' इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक(Sand artist Sudarsan Pattnaik) की तारीफ की.
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुदर्शन ने कई अंतरराष्ट्रीय सैंड फेस्टिवल जीते हैं और सबसे ऊंचा सैंड कैसल बनाने का गिनीज़ रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम है. उनकी कला के लिए भारत सरकार ने 2014 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया था. ये दिलचस्प है कि सुदर्शन ने खुद कभी कोई ट्रेनिंग नहीं ली, लेकिन आज उनके सुदर्शन सैंड आर्ट इन्स्टीट्यूट में पूरी दुनिया से लोग सैंड आर्ट सीखने आते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta